राज ठाकरे का अल्टीमेटम- 3 मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर उतारो, वरना हम बजाएंगे हनुमान चालीसा

मुंबई। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने मंगलवार को राज्य की महाविकास अघाड़ी सरकार को चेतावनी दी। राज ठाकरे ने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाए जाने की अपनी मांग को दोहराते हुए कहा कि तीन मई तक मस्जिदों में लाउडस्पीकर बंद कर दें।

राज ठाकरे मंगलवार शाम ठाणे में एक रैली को संबोधित कर रहे थे। राज ठाकरे ने कहा, ‘अभी तो मैंने सिर्फ हनुमान चालीसा की बात की है। मुझे अपने बाण को और खींचने के लिए मजबूर ना करें। आपकी प्रार्थना आप अपने घर पर कीजिए। दूसरों को परेशान मत कीजिए। पांच-दस-पंद्रह दिनों की बात समझ आती है। लेकिन 365 दिन यह नहीं चलेगा।’

ठाकरे ने चेतावनी दी कि अगर शिवसेना के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने तीन मई से पहले मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाए तो मनसे कार्यकर्ता मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा बजाएंगे। राज ठाकरे ने रैली में समान नागरिक संहिता की भी वकालत की और जनसंख्या वृद्धि को नियंत्रित करने की जरूरत पर जोर दिया।

राज ठाकरे ने कहा था, “मैं नमाज के खिलाफ नहीं हूं, आप अपने घर पर नमाज पढ़ सकते हैं, लेकिन सरकार को मस्जिदों से लाउडस्पीकरों को हटाने का फैसला लेना चाहिए। मैं अभी चेतावनी दे रहा हूं… लाउडस्पीकर हटाओ वरना मस्जिद के सामने लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा बजाएंगे।”

मनसे चीफ ने कहा, ’18 जुलाई 2005 को सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि दूसरों को परेशानी हो ऐसे धार्मिक कामों को इजाजत नहीं दी जाए। अगर सुप्रीम कोर्ट यह कह रहा है तो राज्य सरकार को क्या परेशानी है? 3 तारीख को ईद है। 3 तारीख का अल्टीमेटम दे रहा हूं। मस्जिदों से लाउड स्पीकर उतरवाओ। नहीं तो जगह-जगह हनुमान चालीसा बजेगी। इससे मैं पीछे हटने वाला नहीं हूं।’

Exit mobile version