बेंगलुरु के 6 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस ने बताया फर्जी

बेंगलुरु। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के स्कूलों में बम विस्फोट की धमकी वाले ईमेल के बाद अफरातफरी मच गई। मामले की जांच शुरू हो गई लेकिन यह धमकी फर्जी निकली।

बेंगलुरु पूर्वी क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त सुब्रम्येश्वर राव ने कहा, ‘हमें आठ स्कूलों से धमकी भरी ईमेल मिलने की शिकायत मिली थी। सारे स्कूलों में अलग ईमेल आईडी का इस्तेमाल हुआ है। यह घटना इन स्कूलों में होने वाली SSLC परीक्षाओं के साथ भी मेल खा रहा था। पहले भी जब परीक्षाएं हुई हैं तब भी ऐसी फर्जी धमकी मिले हैं। उन्होंने बताया कि हमें स्कूलों की जांच करने के बाद कुछ नहीं मिला। हमारी 2 टीमें ईमेल के स्रोत का पता लगाने के लिए काम कर रही हैं। स्रोत का पता चलने के बाद हम व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे।’

पुलिस के अनुसार, ‘धमकी वाले मेल में लिखा है कि स्कूल परिसरों में शक्तिशाली बम लगा दिए गए हैं।’ इसके बाद सक्रिय पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। इसके अलावा मेल में ईमेल को मजाक में लेने को लेकर भी चेतावनी दी गई है।

मजाक में न लेने की भी थी चेतावनी
मेल में कहा गया है, ‘आपके स्कूल में एक बहुत ही पावरफुल बम लगा दिया गया है, सावधानी मजाक नहीं, यह मजाक नहीं है, काफी पावरफुल बम आपके स्कूल परिसर में लगा दिया गया है, तुरंत पुलिस को बुलाएं, सैंकड़ों जानें जा सकती है। देर न करें, अब सब आपके हाथ में है। पुलिस ने बताया कि बेंगलुरु के बाहरी इलाके में मौजूद पांच स्कूलों में सर्च आपरेशन जारी है।

स्कूलों में भेजे गए थे बम निरोधक दस्ते
बेंगलुरु पुलिस आयुक्त कमल पंत ने घटना की जानकारी दी और बताया कि स्कूलों की ओर से मिली सूचना के तुरंत बाद बम निरोधक दस्ते को उन स्कूलों के लिए रवाना कर दिया गया। उन्होंने आगे बताया कि हमारी टीम ई-मेल के आधार पर मौके पर जांच कर रही है और जानकारी मिलने पर मीडिया के जरिए उसे शेयर किया जाएगा।

Exit mobile version