गाजीपुर में डंपिंग यार्ड में लगी भयंकर आग, इलाके में छाया धुआं, लोगों को सांस लेने में दिक्कत

दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली के गाजीपुर में स्थित कूड़े के पहाड़ में सोमवार को आग लग गई है। आग लगने से पूरे इलाके में धुआं फैल गया। सूचना के बाद आग पर काबू पाने के लिए दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं। क्षेत्र में फैले धुएं से आसपास के लोगों को सांस लेने में परेशानी हो रही है। आग इतनी भीषण है कि इसका धुआं नोएडा के सेक्टर-16 से भी देखा जा रहा है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के गाजीपुर डंपिंग ग्राउंड में आग लगने की जानकारी पाकर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई है। फायर ब्रिगेड के पांच दमकल आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं। गाजीपुर डंपिंग ग्राउंड में लगी आग के कारण हर तरफ धुआं ही धुआं नजर आ रहा है। धुएं का गुबार आसपास के इलाकों में भी फैल गया है। जिसके कारण लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है। आसपास के लोगों ने दोपहर करीब 2 बजकर 27 मिनट पर आग लगने की जानकारी फायर ब्रिगेड को दी। जानकारी पाकर फायर ब्रिगेड ने तत्काल पांच गाड़ियां मौके पर भेज दीं जो आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं।

गौरतलब है कि नवंबर, 2020 में भी गाजीपुर स्थित कूड़े के पहाड़ में भीषण आग लगी थी। गाजीपुर लैंडफिल साइट पर कूड़े के पहाड़ में आग लगने के बाद कई किलोमीटर तक चारों ओर धुआं फैल गया था। इस दौहान हवा बंद होने की वजह से स्थानीय लोगों के घरों में भी धुआं घुस गया। इसके चलते लोगों ने सांस लेने में दिक्कत होने की शिकायत की थी। आसपास के इलाकों में रहने वाले बुजुर्गों, बच्चों और गंभीर रूप से बीमार मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा था। धुएं के कारण एनएच-9 पर दृश्यता भी काफी कम हो गई थी।

Exit mobile version