आज 26 मार्च से शुरू होंगे आईपीएल मुकाबले, देखें सभी मैचों का पूरा शेड्यूल

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के चाहने वालों के लिए अब उनका प्रिय समय आ गया है। आईपीएल मुकाबले शुरू होने जा रहे हैं। 26 मार्च से शुरू होने जा रहा आईपीएल 22 मई तक चलेगा।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) T-20 का 15वां सीजन शनिवार से शुरू हो रहा है। इसमें पिछली चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। तीन प्लेऑफ मैचों और 29 मई के फाइनल के लिए स्थानों की घोषणा की जानी बाकी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने घोषणा की है कि 10 टीमों का सीजन 26 मार्च से शुरू होगा और फाइनल 29 मई को खेला जाएगा। सभी 10 टीमें कुल 14 लीग मैच खेलेंगी, जिसमें कुल 70 लीग मैच होंगे, इसके बाद 4 प्लेऑफ मैच होंगे।

प्रत्येक टीम 5 टीमों को दो बार और शेष 4 टीमों को केवल एक बार (केवल 2 घर और 2 दूर) खेलेगी। 10 टीमों के इस सीजन में मुंबई और पुणे में चार स्थानों पर 70 लीग मैच खेले जाने हैं, जो आईपीएल 2021 से 14 अधिक है, जिसमें केवल 8 टीमें थीं। कोविड -19 संक्रमण के जोखिम से बचने के लिए हवाई यात्रा से बचने के लिए सिंगल हब (मुंबई-पुणे कॉरिडोर) में मैच खेलने का निर्णय लिया गया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार को IPL 2020 के लिए ऑफिशियल पार्टनर के तौर पर स्विगी इंस्टामार्ट के नाम का ऐलान कर दिया है। स्विगी इंस्टामार्ट (Swiggy Instamart) को टाटा इंडियन प्रीमियम लीग 2022 (Tata IPL 2022) आधिकारिक पार्टनर चुना गया है।

प्लेऑफ और फाइनल के लिए स्थानों की पुष्टि नहीं
मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम 20 मैचों की मेजबानी करेगा, जबकि मुंबई का ब्रेबोर्न स्टेडियम दोनों 15 मैचों की मेजबानी करेगा। इस बीच, नवी मुंबई में डीवाई पाटिल स्टेडियम 20 मैचों की मेजबानी करेगा, जबकि पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम को 15 मैचों की मेजबानी मिलेगी। हालांकि, बीसीसीआई ने अभी तक तीन प्लेऑफ और फाइनल के लिए स्थानों की पुष्टि नहीं की है।

स्टेडियमों में 25 प्रतिशत भीड़ होगी
बोर्ड ने यह भी पुष्टि की कि इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण में स्टेडियमों में 25 प्रतिशत भीड़ होगी। गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स 26 मार्च को वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल 2022 के ओपनर में पिछले साल की उपविजेता कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। इसमें दो ग्रुप होते हैं, जिनमें से प्रत्येक में पांच-पांच टीमें होती हैं। जबकि मुंबई इंडियंस ग्रुप ए का नेतृत्व कर रही है, गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ग्रुप का नेतृत्व कर रही है, बीसीसीआई ने टीमों को आईपीएल चैंपियनशिप की संख्या के आधार पर दो वर्चुअल ग्रुप्‍स को सौंपा है।

यहां देखें मैच की तारीख और समय का पूरा शेड्यूल

Exit mobile version