पुष्कर सिंह धामी फिर बने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री

देहरादून। पुष्कर सिंह धामी फिर से उत्तराखंड के मुख्यमंत्री बन गए हैं। देहरादून में सोमवार शाम को हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक में यह फैसला लिया गया। केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी विधायक दल की बैठक में मौजूद रहे।

विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 70 सीटों वाले उत्तराखंड में 47 सीटों पर जीत मिली लेकिन उसके मुख्यमंत्री के चेहरे पुष्कर सिंह धामी चुनाव हार गए। इस वजह से पार्टी यह तय नहीं कर पा रही थी कि किस नेता को इस पद पर बैठाया जाए। आखिरकार पार्टी ने धामी को ही इस पद पर बैठाया। उत्तराखंड का मुख्यमंत्री कौन हो, इसको लेकर बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने बीते 10 दिनों में उत्तराखंड बीजेपी के अध्यक्ष से लेकर राज्य के सांसदों, बड़े नेताओं से रायशुमारी की थी।

धामी को विधायक दल का नेता चुने जाने के फैसले के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पत्रकारों से कहा कि धामी ने अपने कार्यकाल में अपनी छाप छोड़ी है। वहीं उनके समर्थकों ने देहरादून में स्थित बीजेपी मुख्यालय में जमकर पटाखे फोड़े और नारेबाजी की। खटीमा में भी धामी के समर्थकों ने जमकर जश्न मनाया। इस मौके पर देहरादून में बड़ी संख्या में बीजेपी के कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा रहा। धामी को फिर से चुने जाने के पीछे यही वजह हो सकती है कि आलाकमान को यह लगा है कि इस युवा चेहरे को एक मौका और दिया जाना चाहिए।

बता दें पुष्कर सिंह धामी को 2017 के विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले मुख्यमंत्री बनाया गया था। धामी को खटीमा सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार भुवन कापड़ी से हार मिली थी। अब पुष्कर सिंह धामी को अगले 6 महीने के भीतर विधानसभा का चुनाव जीतना होगा।

Exit mobile version