एक माह में खुल जाएगा प्रगति मैदान टनल रोड कॉरिडोर, निरीक्षण के बाद बोले मनीष सिसोदिया

दिल्ली। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने सोमवार को प्रगति मैदान टनल प्रोजेक्ट और रोड कारिडोर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि टनल और सड़क को आम लोगों के लिए एक महीने के अंदर खोल दिया जाएगा।

सिसोदिया ने ट्वीट पर तस्वीरें पोस्ट कर इसकी जानकारी दी है। डेप्युटी सीएम ने लिखा, ‘मैंने प्रगति मैदान, भैंरो मार्ग, मथुरा रोड एवं रिंग रोड के आसपास/नीचे सड़क एवं सुरंग के निर्माण की समीक्षा की। इस गलियारे से शीघ्र ही रिंग रोड और इंडिया गेट एवं उसके आसपास यातायात सुगम हो जाएगा। यह (निर्माण) कार्य करीब करीब पूरा हो गया है और वह एक महीने में (आमलोगों के वास्ते) खोले जाने के लिए तैयार हो जाएगा।’

तस्वीरों में बड़े निर्माण कार्य तथा सुरंग एवं अंडरपास की दीवारों पर चित्रकारी का कार्य नजर आया। सिसोदिया लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के प्रभारी भी हैं। इस माह के प्रारंभ में उन्होंने इस परियोजना पर विभाग के अधिकारियों के साथ एक बैठक की थी एवं उन्हें निर्माण कार्य जल्द पूरा करने का निर्देश दिया था। उन्होंने कहा था कि इसे मई में खोल दिया जाएगा।

बता दें कि इस प्रोजेक्ट में 777 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। यह टनल एक से दो किमीटर लंबी होगी और छह अंडर पास होंगे। यह सुरंग पुराना किला रोड के पास भारतीय राष्ट्रीय खेलकूद परिसर (एनएससीआई) से शुरू होगी और पुनर्विकसित प्रगति मैदान के नीचे से गुजरते हुए प्रगति मैदान बिजली केंद्र के पास रिंग रोड पर उसका समापन होगा। मार्च 2018 में इस सुरंग का निर्माण कार्य शुरू हुआ था। इसे बनाने का कार्य मार्च 2018 से शुरू हुआ था।

Exit mobile version