दिल्ली के 6 अस्पतालों में मरीजों और तीमारदारों को आज से नि:शुल्क भोजन

दिल्ली। राजधानी दिल्ली के अस्पतालों में मरीजों और तमीरदारों को भोजन के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की पहल पर दिल्ली के छह अस्पतालों में मरीजों और तीमारदारों को गर्म खाना नि:शुल्क उपलब्ध होगा। मरीजों के खाने की योजना की शुरुआत सोमवार से शुरू की गयी है।

लोकसभा अध्यक्ष सोमवार को अपने नई दिल्ली स्थित निवास से प्रसादम रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इन प्रसादम रथों में भोजन को पकाने और गर्म करने की सुविधा है। यह प्रसादम रथ अब शहर के राम मनोहर लोहिया अस्पताल, सफदरजंग अस्पताल, लेडी हार्डिंग अस्पताल सहित छह अस्पतालों में मरीजों के तीमारदारों को गर्म, स्वच्छ और पौष्टिक भोजन उपलब्ध करवाएंगे। यह सभी प्रसादम रथ लोकसभा अध्यक्ष की तरफ से ही उपलब्ध करवाए गए हैं।

अभी तक ‘आओ साथ चलें संस्था चार अस्पतालों में प्रतिदिन बड़ी संख्या में मरीजों व तीमारदारों को पैकेट के जरिए भोजन उपलब्ध करवाता है पर लोकसभा अध्यक्ष की पहल पर योजना का विस्तार करते हुए प्रसादम रथ तैयार किए गए हैं। लोकसभा सचिवालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि इस सेवा का विस्तार जल्द ही राजधानी दिल्ली के अन्य अस्पतालों तक भी किया जाएगा

Exit mobile version