यूपी में प्रचंड जीत के बाद पहली बार मोदी से मिले योगी

File Photo

दिल्ली। उत्तर प्रदेश में प्रचंड जीत के बाद पहली बार योगी आदित्यनाथ ने आज दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की। इस दौरान सीएम योगी को पीएम नरेंद्र मोदी ने जीत की बधाई दी।

रविवार को सीएम योगी ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन महामंत्री बीएल संतोष से मुलाकात की। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के घर पर ही उनका रात्रि भोजन भी है। उन्होंने उप राष्टपति वेंकैया नायडू से भी शिष्टाचार मुलाकात की। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी के बीच शाम को 5 बजे शुरू हुई मीटिंग करीब पौने दो घंटे चली। योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शपथ ग्रहण समारोह के लिए न्योता दिया है। वहीं पीएम मोदी ने योगी आदित्यनाथ को यूपी में जीत की बधाई दी है।

मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा- ‘बीते पांच वर्षों में योगी आदित्यनाथ ने जन आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए अथक परिश्रम किया है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि आने वाले वर्षों में वे राज्य को विकास की और उंचाइयों पर ले जाएंगे।

बता दें कि, बीजेपी को उत्तर प्रदेश की 403 सदस्यीय विधानसभा के लिए हाल में हुए चुनावों में 255 सीट हासिल हुई हैं और उसके दो सहयोगी दलों ने 18 सीट जीती हैं। राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि इस जीत के साथ योगी आदित्यनाथ का कद बढ़ा है, क्योंकि राज्य में भाजपा के पुन: जीतने के प्रयासों के केंद्र में उनका नेतृत्व था।

Exit mobile version