एग्जिट पोल: जयंत चौधरी बोले- ईवीएम खुलने तक किसी को नतीजे नहीं मालूम होते

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में फिर से योगी आदित्यनाथ सरकार बना सकते हैं। न्यूज चैनलों और एजेंसियों के एग्जिट पोल में ये दावे किए गए हैं। वहीं राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया जयंत चौधरी ने एग्जिट पोल पर सवाल खड़े किए हैं।

एजेंसियों की सर्वे में दावा किया गया है कि भाजपा गठबंधन को 210 से 326 सीटें मिल सकती हैं। सिर्फ एक एग्जिट पोल में सपा को पूर्ण बहुमत मिलने का अनुमान जताया गया है। जिस वक्त न्यूज चैनल ये सर्वे रिपोर्ट प्रसारित कर रहे थे, उसी वक्त समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने ट्वीट कर अपना अलग एग्जिट पोल जारी कर दिया।

उम्मीदों पर पानी फेर रहे न्यूज चैनलों के सर्वे के उलट सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सरकार बनाने का दावा किया। अखिलेश ने लिखा, ‘सातवें और निर्णायक चरण में सपा-गठबंधन की जीत को बहुमत से बहुत आगे ले जाने के लिए सभी मतदाताओं और विशेषकर युवाओं का बहुत-बहुत आभार। हम सरकार बना रहे हैं।’

वहीं राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया जयंत चौधरी ने कहा, जब तक ईवीएम नहीं खुलता तब तक किसी को भी रिजल्ट नहीं मालूम चल सकता। जयंत ने कहा, एग्जिट पोल का एक प्रॉसेस होता है। मैंने तो एक भी पोलिंग बूथ पर किसी भी एग्जिट पोल वाले को नहीं देखा। पता नहीं, ये लोग कहां से डेटा लाते हैं। ये केवल उनकी सोच है, मैं इससे सहमत नहीं हूं। ये मनोवैज्ञानिक दबाव बनाने का एक तरीका है।

Exit mobile version