चुनाव आयोग ने अजय राय के प्रचार करने पर लगाई 24 घंटे की रोक, कहा था- योगी-मोदी के खनके गाड़ दिहा’

वाराणसी। यूपी के वाराणसी की पिंडरा सीट से कांग्रेस प्रत्‍याशी अजय राय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक बयान द‍िया है। ऐसे में चुनाव आयोग ने अजय राय के ख‍िलाफ कड़ी कार्रवाई की है। चुनाव आयोग ने कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय को 24 घंटे के लिए प्रचार करने से रोक दिया है। जो क‍ि 26 फरवरी की सुबह 8 बजे से 27 फरवरी की सुबह 8 बजे तक रहेगा।

पूर्व विधायक और पिंडरा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय ने राशन वितरण पर आपत्तिजनक बयान दिया था और उसका वीडियो वायरल हुआ था। 31 जनवरी को एक जनसभा मैं कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय ने पीएम मोदी और योगी को नमक के साथ जमीन में गाड़ने की बात कही थी। स्थानीय भाषा में ग्रामीणों को बोलते हुए कहा क‍ि ‘अबई देखा कुछ राशन बल्कि दुगुना मिलत बा। ई जहर मिलत हव। ई नमक फेंक दिहा या गोलिया के बोरा में रखले रहिया ओके 07 मार्च के योगी अउर मोदी के संगे जमीन में खनके गाड़ दिहा।’

इसके बाद भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने कार्रवाईकी मांग की थी और जिला निर्वाचन अधिकारी से शिकायत भी की थी। इस बयान को संज्ञान में लेकर अजय राय को 23 फरवरी को नोटिस जारी कर के जवाब मांगा गया। 24 फरवरी को अजय राय ने अपना जवाब दिया। इसके बाद चुनाव आयोग ने यह कार्रवाई की है।

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि 26 फरवरी की सुबह आठ बजे से अगले 24 घंटे के लिए यह प्रतिबंध लागू रहेगा। सभी प्रकार के कार्यक्रम, आयोजन और अनुमति तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दी गई हैं। उन्हें निर्देश भी दिया गया है कि भारत निर्वाचन आयोग के आदेश का अक्षरश: पालन सुनिश्चित करें। इस दौरान निर्वाचन आयोग के आदेश की अवहेलना का कोई तथ्य संज्ञान में आता है तो निर्वाचन आयोग को सूचित किया जाएगा।

Exit mobile version