राजस्थान में विधायकों की बल्ले-बल्ले, बजट पेश होने के बाद 200 विधायकों को मिले आईफोन 13

जयपुर। राजस्थान विधानसभा में बुधवार को राज्य का बजट पेश किया गया। बजट पेश होने के बाद सभी 200 विधायकों को गहलोत सरकार की ओर से तोहफे के रूप में आईफोन 13 दिया गया।

राज्य विधानसभा के अंदर बजट पेश होने के बाद विधायकों को बजट की एक कॉपी ब्रीफकेस में दी जाती है, जब वे सदन से बाहर निकलते हैं। लेकिन इस बार कांग्रेस शासित राज्य सरकार ने अपने सभी 200 विधायकों को एक किट में बजट की डिजिटल कॉपी के साथ Apple iPhone 13 गिफ्ट किया है। जानकारी के मुताबिक राज्य सरकार की ओर से कुल 250 फोन खरीदे गए हैं। इनमें से 200 विधायकों को गिफ्ट किए गए हैं।

तोहफे के रूप में दिए गए एक आईफोन 13 की कीमत 75 हजार रुपए से लेकर 1 लाख के बीच है। राज्य सरकार का इस काम पर करीब 1.5 से 2 करोड़ रुपए खर्च हुआ है। हालांकि, भाजपा के राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा है कि गुलाब कटारिया और राजेंद्र राठौर और कुछ अन्य भाजपा विधायकों के साथ चर्चा के बाद यह निश्चित हुआ है कि भाजपा के सभी विधायक राज्य सरकार पर पड़ने वाले वित्तीय भार को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस सरकार की तरफ से दिए गए iPhone वापस करेंगे।

राज्य सरकार की ओर से उठाए गए इस कदम की हर तरफ चर्चा हो रही है। हालांकि यह कोई पहला मौका नहीं है, जब विधायकों को तोहफा दिया गया है। पिछले साल भी विधायकों को बजट पेश होने के बाद आईपैड दिए गए थे।

आपको बता दें कि राज्य सरकार के इस कदम को इस नजर से भी देखा जा रहा है कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी का कोई विधायक दल छोड़कर ना जाए। खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की नजर अगले साल होने वाले चुनाव पर है, इसीलिए मुख्यमंत्री ने बजट में आम आदमी के लिए कई तरह की रियायतें दी हैं जैसे कि बिजली दरों में कटौती और सब्सिडी।

Exit mobile version