यूपी की आईपीएल टीम लखनऊ सुपरजाइंट्स ने योगी आदित्यनाथ को दिया स्पेशल गिफ्ट

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की पहली आईपीएल टीम लखनऊ सुपर जायंट्स आईपीएल 2022 में कमाल करने के लिए तैयार है। लखनऊ सुपरजाइंट्स के मालिक संजीव गोयंका और मेंटर गौतम गंभीर ने उत्तर प्रदेश के चीफ मिनिस्टर योगी आदित्यनाथ को फ्रेंचाइजी का पहला बल्ला भेट किया है।

सुपरजायंट्स ने अपनी आधिकारिक ट्विटर पोस्ट पर एक तस्वीर डाली है जिसमें गोयंका और गंभीर को उत्तर प्रदेश के चीफ मिनिस्टर के साथ दिखाया गया है। चीफ मिनिस्टर योगी आदित्यनाथ के हाथ में फ्रेंचाइजी द्वारा भेंट किया गया बल्ला है।लखनऊ सुपर जायंट्स की इस पोस्ट का कैप्शन इस प्रकार है- लखनऊ सुपरजायंट्स का पहला बल्ला माननीय चीफ मिनिस्टर योगी आदित्यनाथ को प्रजेंट किया जाता है। उनकी सपोर्ट पाकर हम अभिभूत है।

आईपीएल के 14 सीजन पूरे होने के बाद 15वें सीजन में उत्तर प्रदेश की पहली टीम इस टूर्नामेंट से जुड़ी है। दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग में देश के सबसे बड़े राज्य की टीम के आने से इसका रोमांच और भी ज्यादा बढ़ गया है।

गौतम गंभीर को नीलामी से पहले ही यह फ्रेंचाइजी अपना मेंटर नियुक्त कर चुकी है और केएल राहुल इस टीम के कप्तान हैं। पिछले हफ्ते इस फ्रेंचाइजी ने आईपीएल नीलामी में अपनी परफॉर्मेंस है कई क्रिकेटर को प्रभावित किया। आरपीएसजी ग्रुप के द्वारा खरीदी गई इस फ्रेंचाइजी ने क्विंटन डिकॉक, आवेश खान, जेसन होल्डर, कुणाल पांड्या और दीपक हुड्डा जैसे क्वालिटी खिलाड़ियों को लिया है। के एल राहुल का नाम प्री ऑक्शन ड्रॉफ्ट के तहत इस फ्रेंचाइजी के साथ नीलामी से पहले ही जुड़ गया था और उनको ₹17 करोड़ दिए गए हैं जो इस आईपीएल सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं।

आईपीएल की सबसे महंगी टीम है लखनऊ
लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम आईपीएल इतिहास की सबसे महंगी टीम है। आरपीएसजी ग्रुप ने 7090 करोड़ रुपये में लखनऊ की फ्रेंचाइजी को खरीदा था। इससे पहले मुंबई आईपीएल की सबसे महंगी फ्रेंचाइजी थी, जिसकी कीमत 839 करोड़ थी। लखनऊ के अलावा अहमदाबाद आईपीएल की दूसरी सबसे महंगी फ्रेंचाइजी है। अहमदाबाद को सीवीसी कैपिटल्स ने 5625 करोड़ में खरीदा था।

Exit mobile version