गाजियाबाद के दवा कारोबारी से 18 लाख की ठगी

गाजियाबाद। नंदग्राम थाना क्षेत्र के मेरठ रोड औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक दवा कारोबारी से एक मुंबई के एक व्यक्ति ने तजाकिस्तान में दवा कारोबार के लिए लाइसेंस बनवाने व रजिस्ट्रेशन के नाम पर 18 लाख रुपये ठग लिए। पीड़ित ने एसपी देहात से मामले की शिकायत की। उनके आदेश पर नंदग्राम पुलिस ने आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

राजनगर सेक्टर 15 निवासी हरीश बजाज की मेरठ रोड औद्योगिक क्षेत्र में राजशील फार्मा लेवस के नाम से दवा का कारोबार है। उनका कहना है कि तजाकिस्तान में दवा का निर्यात करने वाले मुंबई निवासी आलोक रंजन से उनकी मुलाकात हुई थी। आलोक ने उन्हें विश्वास में लिया कि वह दवा के निर्यात के लिए उनका तजाकिस्तान में प्रोडक्ट रजिस्ट्रेशन कराकर वहां से लाइसेंस बनवा देगा।

इसके बाद वह दवाओं का तजाकिस्तान में निर्यात कर पैसा कमा सकेंगे। यह झांसा दे आरोपित ने उनसे तीन लाख रुपये नकद और 15 लाख रुपये ट्रांसफर करा लिए। आरोपित लाइसेंस बनवाने का झांसा दे उन्हें टरकाता रहा। कई साल बीतने पर जब लाइसेंस नहीं बना तो उन्हें शक हुआ।

उन्होंने पैसे वापस मांगे तो आरोपित ने उनके साथ गाली-गलौज व मारपीट की। पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस से की। नंदग्राम थाना प्रभारी अमित कुमार काकरान का कहना है कि पीड़ित की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच की जा रही है।

Exit mobile version