गाजियाबाद: ढोल नगाड़ों के साथ पदयात्रा निकाल रहे थे बसपा नेता, आचार संहिता के उल्लंघन पर FIR दर्ज

गाजियाबाद। गाजियाबाद ज‍िले के लोनी इलाके में बहुजन समाज पार्टी के नेता खिलाफ आदर्श आचार संहिता और धारा 144 के उल्लंघन का मामला दर्ज हुआ है। यूपी में यह पहला मामला है।

लोनी में बीएसपी नेता हाजी अकील ने रविवार को अपने समर्थकों के साथ ढोल नगाड़े बजाकर एक जुलूस निकाला। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस वीडियो में हाजी अकील अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ दिख रहे हैं, न सोशल डिस्टेंस का पालन हो रहा है और न ही कोई मास्क लगाया है। वीडियो में कई बच्चे भी नजर आ रहे हैं, वीडियो वायरल होते ही पुलिस के आला अधिकारियों ने इसका संज्ञान लिया और बीएसपी के संभावित प्रत्याशी हाजी अकील के खिलाफ आदर्श आचार संहिता एवं धारा 144 के उल्लंघन के मामले में पहला मामला दर्ज किया है।

एसपी देहात डॉक्टर इराज राजा ने बताया कि ज‍िले में धारा 144 लागू है। उधर चुनावों के मद्देनजर आदर्श आचार संहिता भी लागू है। इसके बावजूद भी लोनी इलाके की कस्बा चौकी क्षेत्र अंतर्गत बीएसपी के एक संभावित प्रत्याशी सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ। इस वीडियो में आदर्श आचार संहिता और धारा 144 का उल्लंघन पाया गया।

उन्होंने बताया कि वीडियो की पुष्टि किए जाने के बाद बसपा नेता हाजी अकील के खिलाफ आदर्श आचार संहिता और धारा 144 का उल्लंघन किए जाने का मामला दर्ज करते हुए अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जा रही है। इसके बारे में रिटर्निंग ऑफिसर को भी अग्रिम विधिक कार्रवाई के लिए पूरी जानकारी दी गई है।

Exit mobile version