अपराधख़बरें राज्यों से

चुनाव में टिकट दिलाने के नाम पर 15 लाख हड़पे, बीजेपी जिला महामंत्री पर मुकदमा दर्ज

लखनऊ। लखनऊ। यूपी में 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा का टिकट दिलाने के नाम पर एक बुजुर्ग व्यक्ति से 15 लाख रुपये की ठगी का आरोप है। आरोप है कि भाजपा के गोसाईंगंज मंडल के तत्कालीन अध्यक्ष ने पार्टी फंड के नाम पर रकम ली थी। थाने पर सुनवाई न होने पर पीड़ित ने कोर्ट की शरण ली तो कोर्ट के आदेश पर गोसाईंगंज पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की है।

आलमबाग के भिलावा, चंदननगर निवासी हरिप्रकाश रावत वर्ष 2012 में सरकारी नौकरी से सेवानिवृत्त हुए थे। रिटायरमेंट के बाद वह रिश्तेदारों व परिचितों से मिलने अक्सर मोहनलालगंज जाते थे। हरिप्रकाश के मुताबिक, मोहनलालगंज में उनकी मुलाकात राजकुमार वर्मा निवासी रसूलपुर आशिकअली, गोसाईंगंज से हुई। राजकुमार उस समय भाजपा के गोसाईंगंज मंडल अध्यक्ष थे। हरिप्रकाश के मुताबिक, राजकुमार व उनके साथियों के कहने पर वर्ष 2016 में उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की और पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ता के तौर पर काम करने लगे।

आरोप है कि राजकुमार वर्मा ने हरिप्रकाश से कहा कि मोहनलालगंज विधानसभा सुरक्षित सीट है, जहां से आपको टिकट दिला दूंगा। कहा कि पार्टी फंड में 15 लाख रुपये जमा करने होंगे। उस समय आरोपी राज कुमार वर्मा बीजेपी का मंडल अध्यक्ष था। पीड़ित ने इस मामले की शिकायत उन्होंने गोसाईगंज थाने के साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों से भी की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।

इसके बाद उन्‍हाेंने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। कोर्ट से रिपोर्ट दर्ज करने का आदेश हुआ। इस पर गोसाईगंज पुलिस ने रसूलपुर निवासी बीजेपी के जिला महामंत्री राजकुमार वर्मा के खिलाफ धोखाधड़ी, जान से मारने की धमकी व एससी एसटी एक्ट सहित धराओ में मुकदमा दर्ज किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.