झारखंड में पेट्रोल 25 रुपये प्रति लीटर होगा सस्ता, जानें नियम और शर्तें

रांची। झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने नए साल से ठीक पहले बाइक चलाने वालों को बड़ी राहत का ऐलान किया है। प्रदेश सरकार राज्य स्तर से दुपहिया वाहन के लिए 10 लीटर पेट्रोल तक प्रति लीटर 25 रुपये की राहत देगी।

झारखंड में अपनी सरकार के दो वर्ष पूरे होने के अवसर पर मोरहाबादी मैदान में आयोज‍ित कार्यक्रम को संबोध‍ित करते हुए मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा क‍ि आने वाले 30 वर्षों के लिए हम योजनाएं बना रहे हैं। यह योजनाएं आगामी तीस वर्षों में झारखंड को व‍िकास के मामले में उस ऊंचाई पर ले जाएंगी ज‍िसकी सभी लोग सराहना करेंगे। मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा क‍ि न रुकेगा, न झुकेगा, झारखंड आगे बढ़ेगा।

मुख्यमंत्री कार्यलाय की ओर से ट्वीट किया गया, ”पेट्रोल-डीजल के मूल्य में लगातार इजाफा हो रहा है, इससे गरीब और मध्यम वर्ग के लोग सबसे अधिक प्रभावित हैं। इसलिए सरकार ने राज्य स्तर से दुपहिया वाहन के लिए पेट्रोल पर प्रति लीटर ₹25 की राहत देगी, इसका लाभ 26 जनवरी 2022 से मिलना शुरू होगा।”

सरकार की ओर से बताया गया कि यदि कोई राशन कार्डधारी अगर अपनी गाड़ी में पेट्रोल भराता है तो झारखंड सरकार प्रति महीने 10 लीटर तक के पेट्रोल पर 25 रुपए प्रति लीटर यानी 250 रुपए उनके अकाउंट में कैश ट्रांसफर करेगी। कुल मिलाकर गरीबों को स्कूटर/बाइक में पेट्रोल भराने पर प्रति महीने अधिकतम 250 रुपए का लाभ मिलेगा।

Exit mobile version