ख़बरें राज्यों से

पीएम मोदी की कानपुर रैली में हिंसा की साजिश, पांच सपा कार्यकर्त्ता गिरफ्तार

कानपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कानपुर को मेट्रो की सौगात दी। इसके साथ बीना-पनकी मल्टीप्रोडक्ट पाइपलाइन परियोजना का उद्घाटन किया। साथ ही निराला नगर रेलवे ग्राउंड में जनसभा को भी संबोधित किया। वहीं अब इस रैली को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है, पीएम मोदी की कानपुर रैली में फसाद कराने के लिए बड़ी साजिश रची गई थी, पुलिस ने समाजवादी पार्टी के एक पदाधिकारी समेत पांच कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है और एक गाड़ी भी बरामद की है।

पीएम नरेंद्र मोदी की रैली के ठीक पहले कानपुर के नौबस्ता में समाजवादी पार्टी के एक गिरफ्तार पदाधिकारी ने खुद अपनी ही गाड़ी पर पीएम मोदी का पोस्टर लगाकर जमकर तोड़फोड़ की और आगजनी की। इतना ही नहीं, आरोप है कि तोड़फोड़ और आगजनी का वीडियो रैली से ठीक पहले वायरल भी किया गया। वीडियो के जरिए बीजेपी कार्यकर्ताओं को उकसाने की साजिश थी। रैली में आए लोगों को उग्र करने और रैली में हिंसा कराने की साजिश रची गई थी मगर पुलिस की मुस्तैदी से कोई अप्रिय घटना नहीं हुई।

पुलिस ने नौबस्ता थाने में कानपुर के कुछ सपा नेताओं के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की अलग-अलग धाराओं में एफआईआर दर्ज की है। पीएम मोदी के कानपुर दौरे के दौरान हिंसा फैलाने और उपद्रव करने के आरोप में पुलिस ने पांच सपा कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है।

वहीं, पुलिस कमिश्नर ने कहा कि नौबस्ता थाना क्षेत्र की एक घटना सामने आई है, जिसमें एक राजनीतिक पार्टी के कुछ सदस्यों द्वारा प्रदर्शन के नाम पर अभद्र व्यवहार किया गया और एक गाड़ी और कुछ वाहनों के साथ तोड़फोड़ की गई है और मारपीट की गई है। इन सभी उपद्रवियों को चिह्नित कर लिया गया है और इन सबकी गिरफ्तारी की जाएगी। उन्होंने चुनावी माहौल में शांति कायम रखने की अपील की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *