कोरोना में दिल्ली वालों की लापरवाही, 2 दिन में डेढ़ करोड़ का जुर्माना और 163 पर एफआईआर

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली। पिछले 24 घंटे में राजधानी दिल्ली में ओमिक्रोन के 12 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद दिल्ली में सिर्फ ओमिक्रोन के कुल मामलों की संख्या 79 हो चुकी है। वहीं, कोरोना नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्ती बढा दी गई है। सिर्फ 2 दिन के दौरान मास्क न लगाने और शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने समेत कोरोना प्रोटोकोल तोड़ने पर 1.50 करोड़ रुपये जुर्माने के रूप में वसूले जा चुके हैं।

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, राजधानी में सिर्फ 2 दिन के दौरान मास्क न लगाने और शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने समेत कोरोना प्रोटोकोल तोड़ने पर 1.50 करोड़ रुपये जुर्माने के रूप में वसूले जा चुके हैं। इसके साथ ही महामारी एक्ट के तहत 163 लोगों पर एफआइआर भी दर्ज की गई है। जिला अधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, पूर्वी दिल्ली में 1245 लोगों पर जबकि उत्तरी दिल्ली में 1445 लोगों पर जुर्माना लगाया गया। इन सभी पर मास्क नहीं लगाने, शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने और भीड़ बढ़ाने का आरोप था। यह जानकारी दिल्ली सरकार ने मुहैया कराई है।

इसके साथ ही राजस्व विभाग की प्रवर्तन टीमों ने बड़ी सभाओं और रेस्तरां, होटल, बाजारों और ऐसे अन्य स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग नियमों के उल्लंघन के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए उड़न दस्ते का गठन किया है। दिल्ली के दक्षिण जिले के अधिकारियों ने गुरुवार रात महरौली के एक जाने-माने रेस्टोरेंट को सील कर दिया, जहां आयोजित किए गए एक कार्यक्रम में करीब 600 लोग मौजूद थे।

दिल्ली में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले बढ़ने के बीच पिछले कुछ दिनों में संक्रमण के मामलों में वृद्धि हुई है। शुक्रवार को 180 नए मामले सामने आए, जो इस साल 16 जून के बाद से एक दिन की सर्वाधिक संख्या है। राजधानी में दिसंबर में अब तक कोविड से पांच लोगों की मौत हुई है। उल्लेखनीय है कि 16 जून को दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमण के 212 मामले सामने आए थे। वहीं भारत में ओमिक्रोन के मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं। 2 दिसंबर को भारत में ओमिक्रोन का पहला मरीज सामने आया था और 20 दिन में यह संख्या 238 पहुंच गई है। वहीं 25 दिसंबर तक आंकड़ा 400 पार पहुंच गया है।

दिल्ली में लगा है इन पर प्रतिबंध

Exit mobile version