ओमीक्रॉन के खतरे के बीच दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाएगी टीम इंडिया लेकिन नहीं खेलेगी टी-20 सीरीज

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन के खतरे के बावजूद भारतीय क्रिकेट टीम इस महीने के आखिर में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी। बीसीसीआई ने भारत के आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर बयान दिया है।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि भारतीय टीम टेस्ट और वनडे सीरीज खेलने साउथ अफ्रीका जाएगी। जबकि चार टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज का आयोजन बाद में किया जाएगा। भारत को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर 17 दिसंबर से तीन टेस्ट, तीन वनडे और चार टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलनी थी।

भारत ए टीम भी दक्षिण अफ्रीका में ही है और उसे वापिस नहीं बुलाया गया है। माना जा रहा है कि साउथ अफ्रीका दौरे पर सभी मैच बिना दर्शकों के ही खेले जाएंगे। टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी दो मैचों की टेस्ट सीरीज की समाप्ति के बाद नौ दिसंबर को जोहानिसबर्ग के लिए रवाना होना था। लेकिन अब इसमें भी देरी हो सकती है।

कई दिनों से बरकरार था असमंजस
साउथ अफ्रीका में कोविड-19 के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले मिलने के बाद भारत इस दौरे को लेकर कई दिनों से असमंजस की स्थिति थी। कुछ दिनों पहले बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा था कि यह दौरा एक हफ्ते की देरी से हो सकता है। बीसीसीआई अधिकारी ने यह भी कहा था कि खिलाड़ियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य सर्वोपरि है।

वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई में खेले जाने वाले दूसरे मैच की पू्र्व संध्या पर विराट कोहली ने कहा था कि आने वाले कुछ दिनों में दक्षिण अफ्रीका दौर के लेकर तस्वीर साफ हो जाएगी।

Exit mobile version