सुप्रीम कोर्ट की फटकार, केजरीवाल सरकार ने सभी स्कूल बंद करने का दिया आदेश

नई दिल्ली। दिल्ली में प्रदूषण के मामले पर सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद प्रदेश सरकार ने गुरुवार को राज्य में सभी स्कूल अगले आदेश तक बंद करने का आदेश दे दिया है। प्रदेश के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने यह जानकारी दी।

सुप्रीम कोर्ट ने आज राज्य सरकार को स्कूल खोलने के फैसले पर फटकार लगाई थी। शीर्ष अदालत ने सरकार से पूछा कि जब वयस्कों को घर से काम करने की इजाजत है तो बच्चों को स्कूल क्यों बुलाया जा रहा है? आपने लॉकडाउन लगाने पर विचार करने की बात कही थी, लेकिन स्कूल खोल दिए, अब माता-पिता घर से काम कर रहे हैं जबकि बच्चों को स्कूल जाना पड़ रहा है। जवाब में दिल्ली सरकार की ओर से अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि स्कूल बंद हैं, हम इस पर जांच करेंग।

जिसके बाद दिल्ली के डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि प्रदूषण के मद्देनजर दिल्ली के सभी स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे। हालांकि, बोर्ड से संबंदित परीक्षाएं पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही चलेंगी।

आदेश के मुताबिक, सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त, मान्यता प्राप्त, नई दिल्ली नगर पालिका परिषद(एनडीएमसी), नगर निगम व दिल्ली कैंट बोर्ड के सभी स्कूलों को अगले आदेश तक बंद रहने का आदेश दिया गया है। दिल्ली सरकार पहले भी वायु प्रदूषण बढ़ने के कारण स्कूलों को बंद करने के आदेश कई बार जारी कर चुकी है। केजरीवाल सरकार ने हाल ही में स्कूलों को खोलने की अनुमति दी थी।

Exit mobile version