29 नवंबर से दिल्ली में खुलेंगे स्कूल-कॉलेज

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने 29 नवंबर से सभी स्कूल-कॉलेज खोलने का ऐलान कर दिया है। अरविंद केजरीवाल सरकार ने साथ ही सरकारी दफ्तरों को भी 29 नवंबर से ही खोलने की घोषणा कर दी है। अभी तक सरकारी कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम कर रहे थे।

पॉल्यूशन रिव्यू मीटिंग के बाद दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने कहा कि पिछले 3 दिनों से दिल्ली में प्रदूषण की स्थिति में सुधार हो रहा है। मौजूदा समय में यह प्रदूषण दिवाली से पहले वाली स्टेज पर पहुंच गया है। दिल्‍ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हलफनामे में कहा है कि राजधानी में ट्रकों की एंट्री पर 26 नवंबर तक रोक जारी रहेगी। प्रदूषण को कंट्रोल करने के लिए कई अहम कदम उठाए गए हैं। इसके तहत 26 नवंबर तक दफ्तरों को बंद रखा गया है। हालांकि कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं।

दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण के चलते मुख्ययमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 13 नवंबर को घोषणा की थी कि 16 नवंबर से हफ्ते भर के लिए सभी स्‍कूल बंद रहेंगे। इसके बाद अगले आदेश तक के लिए स्‍कूल बंद कर दिए गए थे लेकिन अब सरकार ने शैक्षणिक संस्थानों को खोलने का फैसला लिया है।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version