अखिलेश यादव के बाद एक और सपा नेता ने जिन्ना को बताया स्वतंत्रता सेनानी

लखनऊ। यूपी की राजनीति में भारत विभाजन में लाखों लोगों की मौत के जिम्मेदार और पाकिस्तान के संस्थापक जिन्ना का नाम इन दिनों खूब उछल रहा है। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के बाद अब उनकी ही पार्टी के वरिष्ठ नेता और यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने भी जिन्ना राग अलापा है।

रामगोविंद चौधरी ने बुधवार को कहा कि “जिन्ना आज़ादी की लड़ाई के प्रथम पंक्ति के नेता थे।देश की आज़ादी में जितना योगदान नेहरू और पटेल का था, उतना ही जिन्ना का भी था। जिन्ना का नाम आडवाणी भी लिए, मजार पर चादर चढ़ाए। भारतीय जनता पार्टी ने मुसलमानों को इतना अपमानित किया है कि इतिहास में इसका वर्णन होगा तो दुनिया चौक जाएगी। चौधरी ने आगे कहा कि मुसलमान अपने अपमान होने का बदला लेगा और अखिलेश यादव को वोट देगा। वो अखिलेश यादव को वोट देता भी रहा है, इस बार और अधिक वोट देगा।”

इससे पहले 31 अक्तूबर को अखिलेश ने हरदोई जिले में एक आयोजित जनसभा कहा था कि सरदार पटेल, जवाहर लाल नेहरू, महात्मा गांधी और जिन्ना ने मिलकर आजादी की लड़ाई लड़ी और देश को स्वतंत्र करवाया। इसके बाद पत्रकारों के सवाल पर भी अखिलेश यादव जिन्ना पर दिए अपने बयान पर कायम नजर आए। अखिलेश ने कहा कि लोगों को फिर से इतिहास की किताबें पढ़नी चाहिए।

जिन्ना वाले बयान के बाद भाजपा के निशाने पर आए अखिलेश
यूपी के संसदीय कार्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने मोहम्मद अली जिन्ना के बारे में सपा प्रमुख के बयान पर कहा है कि अखिलेश यादव को अपना नार्को टेस्ट कराना चाहिए। इससे पहले मंत्री ने कहा था कि अखिलेश यादव को आईएसआई से संरक्षण और सुझाव मिल रहे हैं। उसके इशारे पर ही वह इस तरह के बयान दे रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘जिन्ना एक ऐसे खलनायक हैं, जिन्हें कोई भारतीय देखना व सुनना पसंद नहीं करता है। अखिलेश यादव किस भाव से प्रेरित होकर, किस दबाव व किस लालच में जिन्ना की जयकार व गुणगान कर रहे हैं, उन्हें स्पष्टीकरण देना चाहिए।

मायावती ने किया ट्वीट
वहीं, बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर कहा कि सपा मुखिया द्वारा जिन्ना को लेकर कल हरदोई में दिया गया बयान व उसे लपक कर भाजपा की प्रतिक्रिया यह इन दोनों पार्टियों की अंदरूनी मिलीभगत व इनकी सोची-समझी रणनीति का हिस्सा है जिससे कि यूपी विधानसभा चुनाव में माहौल को किसी भी प्रकार से हिन्दू-मुस्लिम करके खराब किया जाए।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version