यूपी में कम हो सकती हैं पेट्रोल-डीजल की कीमतें, सीएम योगी ने बुलाई अहम बैठक

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले पेट्रोल और डीजल सस्ता हो सकता है।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में आज शाम साढ़े पांच बजे अपने आवास पर अहम बैठक बुलाई है जिसमें पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर लगने वाले वैट को लेकर फैसला हो सकता है। अगर ऐसा होता है तो यह मंहगाई की मार से जूझ रही जनता के लिए बड़ी राहत होगी।

यूपी सहित देश के अधिकांश राज्यों में इस समय पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गई हैं जबकि डीजल भी शतक लगाने के करीब है। पेट्रोल तथा डीजल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि हुई है जिस वजह से सरकार अब लोगों के निशाने पर आ रही है। मंगलवार को ही केंद्रीय पेट्रोलिमय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा था कि उनकी सरकार तेल की कीमतों को कम करने की कोशिश में है।

लगातार बढ़ रहे हैं तेल के दाम
पेट्रोल और डीजल के दामों में लगी आग ने आम आदमी की मुश्किलों को और बढ़ा दिया है। इसके अनुसार, दिल्ली में पेट्रोल की पंप कीमत 35 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि के साथ 108.29 रुपये प्रति लीटर हो गई, जबकि डीजल की कीमतें भी उसी अंतर से बढ़कर 97 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गईं। पिछले सप्ताह सोमवार और मंगलवार को ईंधन की कीमतें स्थिर रह थीं, लेकिन बुधवार और रविवार के बीच लगातार पांच दिनों तक फिर से दाम बढ़ने से पहले लगातार चार दिनों में 35 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई थी।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version