यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले 12 आईपीएस अफसरों का तबादला

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले नौकरशाही में तेजी से बदलाव हो रहे हैं। योगी आदित्यनाथ सरकार ने 12 आईपीएस अफसरों के भी तबादले किए हैं। 12 आईपीएस अधिकारियों में कानपुर और आगरा रेंज के आईजी भी शामिल हैं।

ट्रांसफर लिस्‍ट के मुताबिक प्रशांत कुमार को कानपुर का नया आईजी बनाया गया है। इसके अलावा नचिकेता झा को आगरा के आईजी पद की जिम्‍मेदारी दी गई। कानपुर के आईजी रहे मोहित अग्रवाल अब आईजी टेक्निकल सर्विसेस होंगे। जबकि आगरा के आईजी रहे नवीन अरोड़ा को आईजी बजट बनाया गया है। योगेश सिंह कमांडेंट पीएसी रायबरेली बनाए गए हैं तो डॉ.अरविंद भूषण एसपी टेक्निकल सर्विसेज। कमांडेंट पीएसी सीतापुर के पद पर संजय सिंह की तैनाती की गई है।

कल्‍पना सक्‍सेना को सेनानायक 49वीं वाहिनी, पीएसी, गौतमबुद्धनगर से सेनानायक, 47 वीं वाहिनी पीएससी गाजियाबाद के पद पर ट्रांसफर किया गया है। इसी तरह राहुल यादुवेंदु को सेनानायक द्वितीय वाहिनी, पीएससी सीतापुर के पद से पुलिस अधीक्षक, मुख्‍यालय पुलिस महानिदेशक, लखनऊ के पद पर भेजा गया है। राजेश कुमार सक्‍सेना को सेनानायक, 8वीं वाहिनी, पीएससी बरेली, भारती सिंह को सेनानायक, 49वीं वाहिनी, पीएसी, गौतमबुद्धनगर और विकास कुमार वैद्य को सेनानायक, 37 वीं वाहिनी, पीएसी कानपुर नगर के पद पर भेजा गया है।

कई इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर भी इधर से उधर
इस बीच यूपी पुलिस मुख्यालय ने 29 इंस्पेक्टर और 185 सब इंस्पेक्टरों के तबादले किए। साथ ही तबादले के लिए 35 पीपीएस अधिकारियों सूची भी तैयार है। नोएडा पुलिस कमिश्नरेट को 10 इंस्पेक्टर, लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट को चार इंस्पेक्टर, वाराणसी कमिश्नरेट को तीन इंस्पेक्टर, कानपुर पुलिस कमिश्नरेट को दो इंस्पेक्टर दिए गए हैं। इसके अलावा आगरा जोन को तीन, प्रयागराज व मेरठ जोन को दो-दो, गोरखपुर और बरेली जोन को एक-एक इंस्पेक्टर दिए गए हैं। एक इंस्पेक्टर को यूपीपीसीएल भेजा गया है।

एक सप्ताह में दो दर्जन अफसरों के हो चुके हैं तबादले
राज्य में सरकार चुनाव को देखते हुए प्रशासनिक और पुलिस मशीनरी को दुरूस्त करना चाहती है क्योंकि दिसंबर में आचार संहिता लगने के बाद राज्य सरकार ट्रांसफर नहीं कर पाएगी। लिहाजा यूपी में लगातार आईपीएस अफसरों के तबादले किए जा रहे हैं। पिछले एक महीने में यूपी में कई आईएएस अफसरों के साथ ही आईपीएस के तबादले भी किए जा चुके हैं। हाल ही में रायबरेली, बहराइच और गोंडा समेत कई जिलों के 66 वरिष्ठ पीसीएस अधिकारियों के तबादले भी किए गए।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version