सोनिया गाँधी के साथ अरूसा आलम की फोटो शेयर कर बोले कैप्टन अमरिंदर, बोले- क्या ये सब भी ISI एजेंट हैं?

चंडीगढ़। पंजाब में पाकिस्तानी महिला पत्रकार अरूसा आलम को लेकर जारी विवाद बढ़ता ही जा रहा है। पंजाब के डेप्‍युप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा ने तो कैप्टन अमरिंदर सिंह और अरूसा आलम के रिश्तों की जांच की बात कह दी है। जिसके बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने फेसबुक पेज पर आरूसा आलम की कई नेताओं और अभिनेताओं के साथ तस्वीरें साझा कर सवाल पूछा है। कैप्टन ने आरूस आलम की कई भारतीय हस्तियों के साथ फोटो की एक सीरीज शेयर करते हुए पूछा कि ये सब भी आईएसआई एजेंट हैं?

कैप्‍टन अमरिंदर ने कांग्रेस की राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्‍वराज, उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री मुलायम सिंह यादव व पूर्व सांसद अमर सिंह और कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री अश्‍वनी कुमार के साथ अरूसा आलम की तस्‍वीरें अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया है। कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने लिखा है कि ‘ मैं विभिन्न सम्मानित सज्जनों के साथ श्रीमती अरुशा आलम की तस्वीरों की एक श्रृंखला साझा कर रहा हूं। मुझे लगता है कि वे सभी आईएसआई एजेंट हैं। ऐसा कहने वालों को बोलने से पहले सोचना चाहिए। यह सब संकीर्णता की अभिव्यक्ति मात्र है।’

कैप्टन अमरिंदर ने अपने फेसबुक पेज पर आरूसा आलम की 14 तस्वीरें साझा कीं, जिसमें उन्हें सोनिया गांधी, सुषमा स्वराज, मुलायम सिंह यादव, अमर सिंह, अश्विनी कुमार, यशवंत सिन्हा, शत्रुघ्न सिन्हा, महेश भट्ट, श्याम सरन और पूर्व सेना अधिकारी जगजीत सिंह अरोड़ा सहित अन्य के साथ देखा जा सकता है।

जानिए क्या है पूरा मामला
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमिरिंदर सिंह ने जबसे अपनी पार्टी बनाने की घोषणा कर ली है, तब से ही उनके खिलाफ पंजाब कांग्रेस काफी आक्रमक हो गई है। इसी क्रम में उनकी पाकिस्तान की महिला दोस्त अरूसा आलम का विवाद भी सामने आ गया, जिन पर अब पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ लिंक होने के आरोप लग रहे हैं।

पंजाब के उपमुख्‍यमंत्री और गृहमंंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की पाकिस्‍तानी पत्रकार अरूसा आलम की दोस्‍ती और कैप्‍टन के सरकारी निवास पर रुकने को लेकर सवाल उठाए थे। रंंधावा ने पिछले शुक्रवार को ट्वीट कर कहा था कि कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की पाकिस्‍तानी मित्र अरूसा आलम के पा‍क खुफिया एजेंसी आइएसआइ से संबंधों की जांच के आदेश पंजाब डीजीपी को दिए गए हैं।

कौन हैं अरूसा आलम?
अरूसा आलम एक पाकिस्तानी पत्रकार हैं और वह पाकिस्तान में रक्षा मंत्रालय से जुड़ी पत्रकार रही हैं और इन मुद्दों पर अंदरूनी पकड़ रखती हैं। विदेश मामलों में रुचि रखने वाले अध्येता और लेखक डॉ संजीव झा बताते हैं कि अरूसा के पिता एक जमाने में समाजवादी नेता रहे हैं। 1970 के दशक में उनके पिता का पाकिस्तान की राजनीति में खासा दखल हुआ करता था हालांकि बाद में वो किनारे हो गए।

अरूसा की मां की रुचि रक्षा मामलों और सैन्य क्षेत्र में रही है, ऐसे में अरूसा को भी इस क्षेत्र ने प्रभावित किया। अरूसा जब पत्रकारिता में आईं तो उन्होंने रिपोर्टिंग के लिए रक्षा और सैन्य विषय को ही चुना। अगस्ता-90 बी पनडुब्बी सौदों पर अरूसा की रिपोर्ट काफी चर्चा में रही है, जिसके कारण साल 1997 में पाकिस्तान के तत्कालीन नौसेना प्रमुख मंसूरुल हक को ​गिरफ्तार किया गया था।

कल कर सकते हैं नई पार्टी की घोषणा
पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह अपनी नई पार्टी और अगले सियासी कदम के बारे में घोषणा कर सकते हैं। कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार रहे रवीन ठुकराल ने मंगलवार सुबह ट्वी्ट कर जानकारी दी कि कैप्‍टन 27 अक्‍टूबर को मीडिया से बात करेंगे। इसके बाद से चर्चाओं तेज हो गई हैं कि कैप्‍टन कल अपने अगले सियासी कदम की घोषणा कर सकते हैं। रवीन ठुकराल ने ट्वीट में कहा है कि पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह 27 अक्‍टूबर को दिन में 11 बजे मीडिया से बात करेंगे।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version