ये कैसी मानसिकता?: पाकिस्तान की जीत पर राजस्थान की टीचर ने मनाया जश्न, स्कूल ने निकाला

उदयपुर। भारत-पाकिस्तान के मैच में भारत की हार और पाकिस्तान की जीत के बाद कई जगहों से जश्न की खबर सामने आई है। कश्मीर में जमकर आतिशबाजी हुई और पंजाब के एक कॉलेज में पाकिस्तान समर्थन में नारेबाजी के बाद बवाल मचा। अब एक ऐसा ही मामला राजस्थान के उदयपुर से सामने आया है, जहां नीरजा मोदी स्कूल में पढ़ाने वाली शिक्षिका नफीसा अटारी ने पाकिस्तान समर्थित स्टेट्स लगाया लगाया था। इसके बाद उनके खिलाफ कार्रवाई की गयी है।

उदयपुर के नीरजा मोदी स्कूल में भी एक नफीसा नाम की शिक्षिका के विरुद्ध कार्रवाई हुई है। उसने वॉट्सएप स्टेटर पर लिखा था ‘हम जीत गए’। इस पर एक अभिभावक ने उससे सवाल किया कि क्या वो पाकिस्तान को समर्थन देती हैं। जिस पर उसने जवाब दिया ‘हाँ’। इसके बाद उसी अभिभावक ने इस स्क्रीनशॉट को स्कूल प्रशासन को भेज दिया और बाद में टीचर को निष्काषित कर दिया गया।

सोशल मीडिया पर उसका टर्मिनेशन लेटर वायरल है। इसमें लिखा है कि नीरजा मोदी स्कूल की अध्यापिका नफीसा अटारी को सोजतिया चेरिटेबल ट्रस्ट की मीटिंग के निर्णय के अनुसार नीरजा मोदी स्कूल से तुरंत प्रभाव से निष्कासित कर दिया जाता है।

वहीं पंजाब के संगरूर के नजदीकी भाईगुरदास इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी कॉलेज में भारत की हार के बाद कश्मीरी छात्रों ने पाकिस्तान जिंदाबाद कहना शुरू कर दिया। इसके बाद कश्मीर-यूपी के छात्रों में झगड़ा शुरू हो गया। कश्मीरी छात्रों के मुताबिक उत्तरप्रदेश के कुछ छात्रों ने रॉड से उनके कमरे में घुसकर हमला कर दिया। वह अपने कमरों में थे जब उन्होंने बाहर से कुछ शोर सुना तो वह देखने के लिए बाहर आए।

उन्होंने देखा कि कुछ लोगों ने कश्मीरी छात्रों पर हमला किया था। इस दौरान हमलावरों ने उनके कमरों के खिड़की के शीशे भी तोड़ दिए। इसके बाद उन्होंने खुद को अपने कमरों में बंद करके अपना बचाव किया। सूचना मिलते ही पुलिस पार्टी कॉलेज पहुंच गई। एसपी (डी) करनवीर सिंह ने बताया कि फिलहाल पुलिस मामले की जानकारी जुटाने में लग गई है और झगड़ा करने वाले छात्रों की पहचान की जा रही है।

इसके अलावा श्रीनगर के डाउनटाउन में कई जगह पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाया गया। मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने भी इस मैच के नतीजों पर खुशी मनाई। पुलिस ने इस मामले में दो अलग-अलग केस दर्ज किए हैं। श्रीनगर की न्यूज एजेंसी ने जानकारी दी है कि पुलिस ने दो मामलों पर अलग से संज्ञान लिया है। एक SKIMS अस्पताल के होस्टल में हुई घटना पर है और दूसरी घटना भी करण नगर के मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में घटी थी।

सौरा पुलिस स्टेशन में दर्ज एक प्राथमिकी के अनुसार, “पाकिस्तान के एक दिवसीय क्रिकेट मैच जीतने के बाद 24 और 25 अक्टूबर 2021 की मध्यरात्रि के दौरान, छात्रावास में रहने वाले एमबीबीएस और अन्य डिग्री हासिल करने वाले छात्रों ने नारे लगाए और पटाखे फोड़े।” इस एफआईआर के अनुसार केस को यूएपीए की धारा 13 और आईपीसी की धारा 105ए और 505 के तहत दर्ज किया गया है।

पुलिस ने करण नगर के जीएमसी होस्टल में रहने वाले छात्रों के ख़िलाफ़ भी यूएपीए की धारा 13 के तहत केस को दर्ज किया है, जो पाकिस्तान के मैच जीतने के बाद रोते हुए झूम रहे थे। पुलिस का कहना है कि ये केस अभी खुला है और आरोपितों की पहचान होना अभी बाकी है।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version