समीर वानखेड़े के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की होगी जाँच, कोर्ट में दिया हलफनामा

मुंबई। क्रूज ड्रग्‍स मामले की जांच कर रहे समीर वानखेड़े पर गंभीर आरोप लगे हैं। समीर वानखेड़े की जांच में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को सलाखों के पीछे पहुंचना पड़ा है। वहीं अब समीर वानखेड़े पर लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद एनसीबी अधिकारी पर जांच की तलवार लटक गई है। एनसीबी मुख्यालय ने समीर वानखेड़े के खिलाफ भ्रष्टाचार मामले में विजलेंस जांच शुरू कर दी है।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अधिकारी समीर वानखेड़े की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। एक के बाद एक उनके ऊपर हो रहे आरोपों के मद्देनजर अब उनके खिलाफ इंटरनल इंक्वायरी का आदेश जारी किया गया है। विभागीय जांच का यह आदेश नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के डीजी ने जारी किया है। अब समीर वानखेडे के खिलाफ नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की विजिलेंस टीम जांच करेगी। जांच करने वाली टीम में चीफ विजलेंस अधिकारी ज्ञानेश्वर सिंह व अन्य दो अधिकारी शामिल हैं। ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया कि समीर वानखेड़े के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं, जिसकी जांच के आदेश हुए हैं। जांच के बाद ही इस मामले में कुछ कहा जा सकता है।

नवाब मलिक की पहले धमकी फिर ट्वीट
महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक तो उनपर इतना बौखला गए कि उन्होंने नौकरी तक छीन लेने की बात कह डाली थी। उन्होंने समीर के निजी जिंदगी से जुड़े कुछ पेपर भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किए। जिसके बाद एनसीबी के जोनल डायरेक्टर ने दो हलफनामे दायर किए। इन हलफनामों में समीर वानखेड़े ने अपनी निजी जिंदगी का सारा हिसाब-किताब बता डाला। उन्होंने कहा है कि एनसीबी की जांच को भटकाने की कोशिश की जा रही है। इससे पहले समीर वानखेड़े ने पुलिस कमिश्नर को भी पत्र लिखा था।

उन्होंने कोर्ट में कहा है कि एनसीबी की जांच को भटकाने का प्रयास हो रहा है। कई लोग गवाहों पर दबाव बना रहे हैं, जिससे गवाह मुकर गया है और जांच प्रभावित हो रही है। यहां तक कि उन्होंने यह भी कहा कि मेरे ऊपर दबाव बनाया जा रहा है और मुझे धमकी दी जा रही है। मेरी बहन, मरी हुई मां के साथ पूरे परिवार को भी टारगेट किया जा रहा है।

अपने परिवार वालों के बारे में जानकारी
समीर वानखेडे ने मीडिया को जारी किए अपने पत्र में लिखा है की मेरे पिता श्री ज्ञानदेव कचरूजी वानखेड़े साल 2007 में पुणे में एक्साइज विभाग से बतौर सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर के पद से रिटायर हुए थे। मेरे पिता एक हिंदू हैं और मेरी स्वर्गीय मां जहीदा एक मुसलमान थीं। मैं एक कम्पोजिट, द्विधर्मीय और सेक्यूलर परिवार पला बढ़ा हूं। मुझे इस बात का गर्व है। मैंने साल 2006 में डॉक्टर शबाना कुरैशी से शादी की थी और साल 2016 में आपसी रजामंदी से हमने तलाक लिया था। जिसके बाद साल 2017 में मैंने क्रांति दीनानाथ रेडेकर से शादी की थी।

वानखेड़े ने कहा कि मेरे और मेरे परिवार से जुड़ी हुई चीजों को जानबूझकर ट्विटर जैसे सार्वजनिक प्लेटफॉर्म पर शेयर किया जा रहा है। यह मेरी फैमिली की निजता के लिए खतरनाक है। इसके अलावा मुझे और मेरे परिवार को बदनाम करने की साजिश मंत्री नवाब मलिक की तरफ से बीते कुछ दिनों से लगातार की जा रही है। जिसकी वजह से मैं काफी तनाव में हूं।

गवाह ने लगाए थे गंभीर आरोप 
आर्यन खान ड्रग मामले में गवाह प्रभाकर सैल ने कई गंभीर आरोप लगाए थे। प्रभाकर सैल ने कहा था कि एनसीबी अधिकारियों ने उनसे आठ से दस सादे कागजों पर साइन करवाए थे। इतना ही नहीं केपी गोसावी व एक अन्य के साथ इस मामले में 25 करोड़ की रिश्वत की भी मांग की गई थी। बाद में यह सौदा 18 करोड़ में तय हुआ था, जिसमें आठ करोड़ रुपये समीर वानखेड़े को देने की बात हो रही थी।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version