मासूम बच्ची को जब नहीं मिला डोनर तो खून देने पहुँच गया गाजियाबाद का दरोगा

गाजियाबाद। जनपद के दारोगा अंकित चौहान की सोशल मीडिया पर खूब सराहना हो रही है। चेकिंग के दौरान एक डेंगू पीड़ित की जानकारी मिलने पर दरोगा उसकी जान बचाने के लिए रक्तदान करने अस्पताल पहुंच गए थे। अंकित ने बताया कि उन्होंने अपना फर्ज निभाने निभाया है। बच्ची के ठीक होने पर उन्हें खुशी मिलेगी।

विजय नगर की बाईपास चौकी पर तैनात दारोगा अंकित चौहान शनिवार को रुटीन चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने त्रिपाठी अस्पताल के बाहर चार-छह लोगों को खड़े देखा। अस्पताल के सामने खड़े लोगों को देखकर दारोगा अंकित उनसे पूछताछ के लिए पहुंच गए। उन लोगों ने बताया कि परिवार की एक लड़की को डेंगू हुआ है। डॉक्टर ने तत्काल ब्लड की जरूरत बताई। जिन लोगों को ब्लड देने के लिए बुलाया, वे पहुंचे नहीं है।

इतना सुनने के बाद अंकित चौहान परिवार के लोगों के साथ अस्पताल में गए और कहा कि उनके मरीज के लिए वह खुद रक्तदान करेंगे। यह सब देख पीड़ित के परिवार वाले अचंभे में थे, कि मानो उनके लिए पुलिस की वर्दी में भगवान आ गया हो। उनको अपनी आंखों पर यकीन ही नहीं हो रहा था, कि कोई पुलिसवाला अपनी ड्यूटी छोड़कर उनके परिवार के सदस्य के लिए रक्तदान कर रहा है लेकिन यह भी एक तरह की ड्यूटी ही थी कि उन्होंने अपने क्षेत्र के चौकी क्षेत्र के मरीज की रक्तदान कर जान बचाई है।

जब वह रक्तदान कर कमरे से बाहर निकले तो पीड़ित परिवार के परिजनों ने उन्हें अपने गले से लगा लिया। उन सभी का कहना था कि उनके पास धन्यवाद देने के सिवाय कुछ नहीं है और हम किन शब्दों में आपका शुक्रिया अदा करें यह भी हम कह नहीं सकते हैं।

अंकित चौहान के रक्तदान करते वक्त किसी ने उनकी फोटो खींच ली और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी देखते ही देखते यह फोटो ट्विटर और फेसबुक पर इस तरह से वायरल हुई कि लोग उनके इस काम की दिल से सराहना करने लगे। इतना ही नहीं कुछ लोग तो उनको वर्दी में भगवान कहकर सोशल मीडिया पर उनकी फोटो को वायरल करने लगे। जब इस बात की जानकारी गाजियाबाद के उच्च पुलिस अधिकारी और प्रशासन को लगी तो उन्होंने भी अपने इस वर्दी के सिपाही की खूब तारीफें की।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version