सीएम योगी का आदेश- माफियाओं से मुक्त कराई जमीन पर बनेंगे कर्मचारियों के घर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार कर्मचारियों को सस्ते आवास का तोहफा देने जा रही है। तमाम माफियाओं के कब्जे से मुक्त कराई गई भूमि पर योगी सरकार कर्मचारियों के लिए आवास बनाने की तैयारी कर रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आवास विभाग को योजना का प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश दिया है।

शुक्रवार को अधिकारियों के साथ हुई उच्चस्तरीय बैठक में सीएम ने योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने प्रदेश में माफियाओं से खाली कराई गई जमीन पर गरीबों के आशियाने जल्द तैयार करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि आवास मूलभूत आवश्यकता है। हर परिवार को आवास मिलना ही चाहिए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर जीरो टालरेंस की नीति के तहत बीते साढ़े चार वर्षों में मुख्तार अंसारी व अतीक अहमद समेत 25 चिन्हित माफिया तथा कुख्यात अपराधियों के विरुद्ध अभियान के तहत कार्रवाई सुनिश्चित कराई है। पुलिस व प्रशासन ने गैंगेस्टर एक्ट के तहत अब तक माफिया व अपराधियों की 1500 करोड़ रुपये की संपत्तियां जब्त की हैं। इनमें लखनऊ, प्रयागराज, आजमगढ़, मऊ, वाराणसी समेत अन्य शहरों में माफिया के कब्जे से कई जमीनों को मुक्त कराया गया है। कई बड़े अवैध निर्माण भी ध्वस्त कराए गए हैं। इनमें कई बड़ी जमीनें भी हैं, जिन पर वर्षाें से माफिया का कब्जा था।

समूह ‘ग’ व ‘घ’ श्रेणी के कर्मचारियों को मिलेंगे मकान
माफियाओं के कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन पर गरीबों के लिए सरकार आवास बनाएगी। समूह ‘ग’ और ‘घ’ के कर्मचारियों के लिए भी सरकार मुक्त कराई गई भूमि पर सस्ते मकान बनाएगी। मुक्त हुई भूमि पर पत्रकारों और वकीलों के लिए भी सस्ते आवास तैयार किए जाने की योजना है। सीएम ने आवास विभाग को जल्द प्रस्ताव बना कर भेजने के निर्देश दिए हैं।

इससे पहले पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सपा सरकार में हिंदुओं पर गोलियां चलाई जाती थीं और आतंकियों के मुकदमे वापस लिए जाते थे, सीएम योगी ने कहा कि 2022 में भारतीय जनता पार्टी की सरकार रहेगी तो कोई भी दंगा करवाने की साज़िश नही कर सकेगा, मऊ दंगा आप भूले नही होंगे, आजमगढ़ में नेशनल पीजी कॉलेज में अजीत राय की हुई निर्मम हत्या भी नही भूले होंगे!मऊ के दंगों में और अजीत राय के हत्या में भी न्याय दिलवाने मैं ही गया था।

वहीं सीएम योगी ने ये भी कहा कि अगर किसी शख्स ने प्रदेश में गरीबों की जमीन कब्जाने की कोशिश की तो उसकी छाती पर प्रदेश सरकार का बुलडोजर चलेगा। सीएम योगी ने कहा कि 2014 में प्रधानमंत्री जी ने मंत्र दिया था- सबका साथ, सबका विकास, ये मंत्र अपने आप में सबकुछ कह देता है वहीं 2014 के पहले देश में अंसतोष था, अविश्वास था,2014 से पहले रोज एक नया घोटाला होता था,सबका साथ, सबका विकास आज की हकीकत, धारा 370 को खत्म की गई है।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version