दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, गाजियाबाद में भी बारिश

भारत के कई राज्यों में मौसम ने अपना मिजाज बदला है। दिल्ली-एनसीआर में आज (रविवार) सुबह से ही हल्की से मध्यम बारिश का सिलसिला जारी है। गाजियाबाद के इलाकों में भी इतनी तेज बारिश हुई कि कुछ देर के लिए पूरी तरह से अंधेरा छा गया। तेज हवाओं के साथ हो रही बारिश ने तापमान में गिरावट आने से मौसम खुशनुमा हो गया है।

राजधानी दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद व एनसीआर के कई हिस्सों में आज सुबह से हल्की बारिश हो रही है। सुबह से ही आसमान में बादल छाए हैं इसके कारण दिन में अंधेरा छा गया। लोगों को सड़कों पर वाहनों की लाइट ऑन करनी पड़ी। दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है। बादलों की वजह से दिन के समय भी तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है।

मौसम विभाग ने दिल्ली, गुरुग्राम, गाजियाबाद, नोएडा, मोदीनगर, इंद्रापुरम, नजीबाबाद, शामली, मेरठ, मुजफ्फरनगर, किठौर, अमरोहा, बिजनौर, हापुड़, भिवानी, रोहतक, पानीपत और आसपास के क्षेत्रों में गरज के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होने का अनुमान जताया था।

वहीं केरल में भारी बारिश हो रही है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने केरल के 11 जिलों तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पठानमथिट्टा, कोट्टायम, अलाप्पुझा, एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम और कोझीकोड में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। भारतीय वायु सेना ने बताया कि केरल में बाढ़ से प्रभावित ज़िलों में राहत बचाव कार्यों के लिए मीडियम-लिफ्ट हेलीकॉप्टरों को शामिल किया गया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि भारी बारिश और बाढ़ के मद्देनजर केरल के कुछ हिस्सों में हम स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। केंद्र सरकार जरूरतमंद लोगों की हर संभव मदद करेगी। बचाव कार्यों में मदद के लिए NDRF की टीमों को पहले ही भेज दिया गया है।

अलग-अलग घटनाओं में केरल में मरने वालों की संख्या 11 हो गई है। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि लोगों को बारिश से बचने के लिए सभी सावधानियां बरतने का अनुरोध किया गया है। पूरे राज्य में 105 राहत शिविर स्थापित किए गए हैं और अधिक शिविर शुरू करने की व्यवस्था की गई है।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version