जिस स्कूल में महिलाएं टीचर ज्यादा, वहां झगड़े भी ज्यादा होते हैं: राजस्थान शिक्षा मंत्री

जयपुर। राजस्थान के शिक्षा मंत्री और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने महिलाओं को लेकर अजीबो गरीब बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जिस स्कूल में महिलाएं ज्यादा होती हैं वहां पर लड़ाई झड़गे ज्यादा होते हैं। अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री ने कहा कि हमारे पास बहुत सारे लोग आते हैं और कहते हैं कि शहर के पास हमारी ड्यूटी लगा दीजिए।

अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर गोविंद सिंह डोटासरा शिक्षकों को संबोधित कर रहे थे कि  सरकार ने हर जगह महिलाओं को प्राथमिकता दी हुई है और महिलाएं थोड़े और प्रयास से बहुत आगे आ सकती हैं। डोटासार ने कहा, ‘हमारे पास कई लोग आते हैं, कहते हैं कि शहर के पास हमारी ड्यूटी लगा दीजिए। हम लोगों से कहते हैं जगह नहीं है। फिर वे लोग कहते हैं कि जगह कैसे होगी सारी महिला शिक्षकों को शहर के नजदीक लगा दिया गया है।

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि महिलाओं के लिए सरकार ने कई नई नीति बनाई है। सिलेक्शन, प्रमोशन में महिलाओं को प्राथमिकता दी है। कई लोगों को यह अच्छा नहीं लगता। वे पूछते हैं कि क्या हम लोग अच्छा नहीं पढ़ाते हैं? , लेकिन एक बात मैं आप लोगों से कहना चाहूंगा। आप (महिला टीचर्स) लोगों के आपस में झगड़े लड़ाी भी बहुत होते हैं, जिस स्कूल में महिला स्टाफ ज्यादा हो जाए वहां वारे न्यारे हो जाएंगे।

इस कार्यक्रम को लेकर उन्होंने एक ट्वीट भी किया। जिसमें उन्होंने लिखा कि प्रदेश की बेटियों को अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। इस अवसर पर आज ओटीएस एचसीएम- रीपा में राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया। कार्यक्रम में राजकीय विद्यालयों की प्रतिभावान बालिकाओं को सम्मानित किया गया।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version