Friday, December 3, 2021
अपराधएनसीआरख़बरें राज्यों सेताजा खबरनागरिक मुद्देविशेष रिपोर्ट

सावधान! हाथ मिलाते ही अकाउंट से साफ कर देते पैसा, ठगी के इस अनोखे तरीके को जानकर रह जाएंगे हैरान

पढ़िये जी न्यूज़ की ये खास खबर….

दरअसल, पुलिस को लगातार यह शिकायत मिल रही थी, कि लोगों के बैंक खाते से पैसे निकल जा रहे हैं, जिसके बारे में उनको पता ही नहीं है.

देवरिया: साइबर ठगी ( Cyber Fraud) के मामलों में आए दिन इजाफा देखने को मिल रहा है. जालसाल नए-नए हथकंडे अपना कर ठगी को अंजाम दे रहे हैं. ऐसा ही एक मामला देवरिया जिले से आया है. जहां ठगों का एक गिरोह पहले लोगों से दोस्ती का हाथ मिलाता था और हाथ मिलाते ही सामने वाले के अकाउंट का पैसा साफ कर देता था. ठगी के नए तरीके से बिना भनक लगे इस गिरोह ने लोगों के खातों से लाखों रुपये निकाल लिए.

मजदूर और ग्रामीणों को बनाते ठगी का शिकार
यह गिरोह मजदूर व गांव के लोगों को अपना शिकार बनाता था. जिनके अकाउंट में सरकारी योजनाओं का पैसा आता था, या जो मजदूरी कर अपने खाते में पैसे जमा करते थे. ठगी के शिकार हुए लोग अपनी पीड़ा बताते हुए रोने लगे. इनका कहना था कि युवक ने मुझसे हाथ मिलाया और मेरे एकॉउंट से पैसा साफ हो गया. एक पीड़ित ने बताया कि उसके खाते से तीन लाख 15 हजार रुपये निकल गए, और उसे भनक तक नहीं लगी.

ऐसे देते थे ठगी को अंजाम
दरअसल, पुलिस को लगातार यह शिकायत मिल रही थी, कि लोगों के बैंक खाते से पैसे निकल जा रहे हैं, जिसके बारे में उनको पता ही नहीं है. पुलिस अधीक्षक ने जानकारी देते हुए बताया कि एक नए तरीक़े के साइबर अपराध का खुलासा हुआ है, जिसमें अपराधी अपने हाथ में एमसिल लगा कर लोगों के हाथ के अंगूठे को दबाता है और अंगूठे का क्लोन तैयार कर लेते. जिसके बाद उसके अकाउंट से पैसे निकाल लेता था. इस गिरोह का सरगना बिहार के गोपालगंज का रहने वाला है बाकी इसके साथी देवरिया जनपद के रहने वाले हैं.

पुलिस ने चार आरोपियों को किया गिरफ्तार
इस गिरोह के पास से पुलिस ने 17 अंगूठों का क्लोन, एमसिल 18 पैकेट, पांच मोबाइल सेट, 9 सिम कार्ड, एक थम्ब इम्प्रेसन मशीन, दस डिब्बा फेविकोल, एक डिब्बा सरसों का तेल, 22 आधार कार्ड, एमसिल पर लिए गए 17 अंगूठों के निशान और 52 हजार रुपये बरामद किए. साथ ही इस गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.  साभार- जी न्यूज़

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

मारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!