Sunday, November 28, 2021
एनसीआरख़बरें राज्यों सेघटनाताजा खबरनागरिक मुद्देमेरा गाज़ियाबादविशेष रिपोर्ट

गाजियाबाद में दर्दनाक हादसा, बारिश के बाद आया टीनशेड में करंट; एक के बाद एक 5 की मौत

पढ़िये न्यूज़18 की ये खास खबर….

Ghaziabad News: गाजियाबाद के नेहरू नगर में हुआ हादसा, एक दूसरे को बचाने के चक्कर में एक के बाद एक करंट का शिकार होते गए लोग. CM योगी आदित्यनाथ ने दिए जांच के आदेश.

गाजियाबाद. दिल्ली-एनसीआर में पिछले एक दिन से चल रही बारिश बुधवार को पांच लोगों की मौत का सबब बन गई. शहर के नेहरू नगर स्थित राकेश मार्ग पर एक दुकान के शेड में करंट दौड़ गया. इस दौरान तीन बच्चों, एक महिला और एक पुरुष की मौत हो गई. हादसे का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. जानकारी के अनुसार बुधवार को हो रही लगातार बारिश के चलते दुकान के टीन शेड से होता हुआ करंट शेड के पाइप में भी दौड़ गया. इसके बाद जिसने भी उस पाइप को छुआ उसकी मौत हो गई.

बचाने गए और शिकार हो गए
वीडियो में देखा जा सकता है कि दो बच्चे जैसे ही शेड के पास पहुंचे वे करंट का शिकार हो गए और फिर बाद में उन्हें बचाने के लिए एक शख्स तेजी से दौड़ा लेकिन इस दौरान उसने भी गलती से पाइप को पकड़ लिया और वहीं पर चिपक कर रह गया. जैसे ही एक महिला ने वहां पर उसे इस हालत में देखा वो भी वहीं बचाने के लिए दौड़ पड़ी और उसी पाइप से उसे भी जबरदस्त झटका लगा और वहीं अचेत हो गई.

लोगों की लगी भीड़ लेकिन
इस दौरान पीड़ितों को बचाने के लिए लोगों की भीड़ लग गई और वे किसी तरह पाइप से चिपके हुए लोगों को वहां से दूर करने की कोशिश करने लगे लेकिन ऐसा नहीं हो सका. लोगों की भीड़ लग गई लेकिन वे सब खड़े रह गए और किसी की भी मदद नहीं कर सके. इस दौरान चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं एक शख्स ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ा. एसडीएम सिटी शैलेंद्र कुमार ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन और पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे. इलाके की बिजली को तत्काल बंद करवाया गया. इसके बाद सभी को अस्पताल पहुंचाया गया. लेकिन इनमें से चार लोगों को अस्पताल पहुंचते ही चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया.

सीएम योगी ने दिए जांच के निर्देश
इस हादसे के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीड़ितों को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश प्रशासन को दिए. साथ ही प्रशासन से घटना के संबंध में तत्काल रिपोर्ट मांगी है. सीएम ने करंट लगने से हुई लोगों की मौत पर गहरी संवेदना व्यक्त की है और हर संभव मदद मृतकों के परिजन को उपलब्‍ध करवाने का आश्वासन दिया है. साभार- न्यूज़18

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!