Income Tax Portal: अब टैक्स भरने में नहीं आएगी परेशानी, मेंटेनेंस के बाद लाइव हो गया टैक्स पोर्टल

पढ़िये न्यूज़18 की ये खास खबर….

आयकर विभाग के नए पोर्टल (new IT portal) के पिछले दो दिन से ‘अनुपलब्ध’ रहने के बीच इन्फोसिस (Infosys) ने रविवार देर शाम कहा कि इसका आपात रखरखाव पूरा कर लिया गया है और अब यह उपलब्ध है.

नई दिल्ली: इनकम टैक्स विभाग के पोर्टल (Income tax portal) में लगातार आ रही परेशानियों पर सरकार ने सख्त कदम उठाया है. आयकर विभाग के नए पोर्टल (new IT portal) के पिछले दो दिन से ‘अनुपलब्ध’ रहने के बीच इन्फोसिस (Infosys) ने रविवार देर शाम कहा कि इसका आपात रखरखाव पूरा कर लिया गया है और अब यह उपलब्ध है. इससे पहले वित्त मंत्रालय ने पोर्टल बनाने वाली कंपनी इन्फोसिस के प्रबंध निदेशक एवं सीईओ सलिल पारेख (Salil Parekh) को सोमवार को तलब किया है.

पारेख को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) के समक्ष उपस्थित होने को कहा गया है. इन्फोसिस द्वारा विकसित नए आयकर दाखिल करने के पोर्टल www.incometax.gov.in को 7 जून को शुरू किया गया था. शुरुआत से ही पोर्टल को लेकर दिक्कतें आ रही हैं. यूजर्स लगातार इस बात की शिकायत कर रहे हैं कि या तो पोर्टल उपलब्ध नहीं है या काफी धीमी रफ्तार से काम कर रहा है. आयकर विभाग की ओर से किए गए ट्वीट में बताया गया कि पोर्टल शनिवार से ही उपलब्ध नहीं है.

रविवार शाम से सही काम करने लगा पोर्टल
इन्फोसिस इंडिया (Infosys India) की बिजनेस यूनिट के ट्विटर हैंडल ‘इन्फोसिस इंडिया बिजनेस’ ने रविवार शाम को ट्वीट कर कहा कि आयकर विभाग के पोर्टल का आपात रखरखाव कार्य पूरा कर लिया गया है और अब यह पोर्टल फिर से उपलब्ध है. करदाताओं (Taxpayers) को हुई इस असुविधा के लिए हमें खेद है.

वित्तमंत्री ने किए सवाल
गौरतलब है कि पोर्टल में लगातार आ रही दिक्कतों के बीच वित्त मंत्रालय ने पोर्टल बनाने वाली सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी इन्फोसिस के प्रबंध निदेशक एवं सीईओ सलिल पारेख को सोमवार को तलब किया है. पारेख को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के समक्ष उपस्थित होने को कहा गया है. उन्हें वित्त मंत्री को बताना होगा कि दो महीने बाद भी पोर्टल पर समस्याएं क्यों कायम हैं और उनका हल क्यों नहीं हो पा रहा? साभार- न्यूज़18

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

मारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version