बिना वैक्सीन बच्चों को स्कूल नहीं भेजना चाहते 93% पेरेंट्स

पढ़िये दैनिक भास्कर की ये खास खबर….

गाजियाबाद में पेरेंट्स एसोसिएशन ने कराया ऑनलाइन सर्वे
16 अगस्त से स्कूल खोलने के पक्ष में नहीं हैं 90% पेरेंट्स

योगी सरकार 16 अगस्त से स्कूल-कॉलेज खोलने की तैयारी कर रही है। इस बीच दिल्ली से सटे गाजियाबाद में पेरेंट्स एसोसिएशन ने जो सर्वे कराया है, उसकी रिपोर्ट चौंकाने वाली है। सर्वे रिपोर्ट के अनुसार, 90.4 फीसदी पेरेंट्स ने 16 अगस्त से स्कूल खोलने के निर्णय से असहमति जताते हुए बच्चों को भेजने से इनकार किया है।

गाजियाबाद पेरेंट्स एसोसिएशन की अध्यक्ष सीमा त्यागी ने बताया कि गूगल पर एक ऑनलाइन सर्वे किया गया। सर्वे में पेरेंट्स को नाम, नंबर, ईमेल, क्लास और स्कूल का नाम भरना था। इसके बाद उनसे तीन प्रश्न पूछे गए। गूगल ऑनलाइन फॉर्म का लिंक सभी पेरेंट्स एसोसिएशन के व्हाट्सएप ग्रुप्स में शेयर किया गया। गाजियाबाद के 450 पेरेंट्स इस सर्वे में शामिल हुए।

स्कूल कोविड गाइडलाइन का पालन कर पाएंगे, इस पर भी ज्यादातर की असहमति

पहला सवाल था कि क्या आप प्रदेश सरकार द्वारा 16 अगस्त से स्कूल खोलने के निर्णय से सहमत हैं? 90.4 फीसदी पेरेंट्स ने इस पर असहमति जताई। महज 9.6 फीसदी पेरेंट्स ही 16 से स्कूल खोलने पर सहमत दिखे। दूसरा सवाल था कि क्या बिना वैक्सीन लग आप अपने बच्चों को स्कूल भेजने के लिए तैयार हैं। इस पर 93.1 फीसदी पेरेंट्स ने मना कर दिया। सिर्फ 6.9 फीसदी पेरेंट्स ही ऐसी स्थिति में बच्चों को स्कूल भेजना चाहते हैं। तीसरा सवाल था कि क्या स्कूल सरकार द्वारा जारी कोविड दिशा-निर्देशों का पालन कर पाएंगे? 90 फीसदी पेरेंट्स इस बात से असहमत दिखे हैं। उनका मानना है कि स्कूल ऐसी कोई गाइडलाइन का पालन नहीं कर पाएंगे।

डिप्टी सीएम को सर्वे रिपोर्ट भेजी

गाजियाबाद पेरेंट्स एसोसिएशन की अध्यक्ष सीमा त्यागी ने बताया कि कोविड की तीसरी लहर कभी भी आ सकती है। इधर, सरकार 16 अगस्त से स्कूल-कॉलेज खोलने की तैयारी कर रही है। ऐसे में पेरेंट्स के मन में क्या है, यह जानने के लिए ऑनलाइन सर्वे कराया गया था। सर्वे रिपोर्ट से साफ है कि पेरेंट्स में अभी कोविड को लेकर डर है। सीमा त्यागी ने कहा कि सर्वे रिपोर्ट उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा को ईमेल पर भेज दी गई है। उनसे मांग की गई है कि अभी स्कूल खोलने के फैसले को रोका जाए।

साभार-दैनिक भास्कर

 

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

मारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version