RPSC RAS Application 2021: राजस्थान पीसीएस परीक्षा के लिए आवेदन शुरू, राज्य और अधीनस्थ सेवाओं में 988 पदों की भर्ती

पढ़िये  दैनिक जागरण की ये खास खबर….

RPSC RAS Application 2021 राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने राजस्थान स्टेट एवं सबोर्डिनेट सर्विसेस कंबाईंड कॉम्पीटिटिव एग्जाम 2021 की तैयारी में जुटे उम्मीदवार आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। RPSC RAS Application 2021: राजस्थान पीसीएस परीक्षा 2021 यानि आरपीएससी आरएएस परीक्षा 2021 के लिए आवेदन प्रक्रिया बुधवार, 4 अगस्त 2021 से शुरू हो गयी है। राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने राजस्थान स्टेट एवं सबोर्डिनेट सर्विसेस कंबाईंड कॉम्पीटिटिव एग्जाम 2021 की तैयारी में जुटे उम्मीदवार आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट, rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आयोग ने आरपीएससी आरएएस अप्लीकेशन 2021 के लिए 350 रुपये का आवेदन शुल्क निर्धारित किया है जिसका भुगतान ऑनलाइन मोड से कर सकते हैं।

जानें योग्यता

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा जारी आरपीएससी आरएएस नोटिफिकेशन 2021 के अनुसार परीक्षा में वे ही उम्मीदवार सम्मिलित हो सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन डिग्री पास की हो। इसके अतिरिक्त उनकी आयु आयु 1 जनवरी 2022 को 21 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं हो। आयोग ने राजस्थान राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान भी किया है, अधिक जानकारी के लिए आरपीएससी आरएएस 2021 नोटिफिकेशन देखें।

बता दें कि राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने राजस्थान स्टेट एवं सबोर्डिनेट सर्विसेस कंबाईंड कॉम्पीटिटिव एग्जाम 2021 की अधिसूचना 20 जुलाई 2021 को जारी की थी। आरपीएससी आरएएस नोटिफिकेशन 2021 के अनुसार राज्य सेवा के अंतर्गत विभिन्न सेवाओं/पदों की कुल 363 रिक्तियों और अधीनस्थ सेवाओं/पदों की कुल 625 रिक्तियों पर भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया आयोजित की जानी है। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Discussion about this post

  • Trending
  • Comments
  • Latest

Recent News

error: Content is protected !!
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?