अफगान में तालिबानी कहर… कॉमेडियन मोहम्मद नजर के बाद महशूर व इतिहासकार की हत्या

पढ़िये सुदर्शन न्यूज की ये खास खबर….

तालिबान पिछले कुछ दिनों में ये नाम तमाम दुनिया की मीडिया की पृष्ट सुर्खियां बटोर रहा है, जैसे ही अमेरिका ने अफ़ग़ानिस्तान छोड़ने का एलान किया है, तालिबान आतंकियों की चांदी हो गई हैं, बात दें की इस आतंकी संगठन में करीब 70000 लड़ाके हैं, जोकि लगातार पूरे अफ़ग़ानिस्तान का नियंत्रण अपने हाथों में लेने, एवं तुरंत देश में शरिया कानून लगाने को आतुर हैं।

अपने इस इच्छां की पूर्ती हेतु इस आतंकी संगठन ने अपने ही राष्ट के लोगों का खून बहाना उचित समझा एवं लगातार अपने ही देश में कत्लेआम मचाये जा रहे हैं। टोलो न्यूज ने उरुजगन गवर्नर मोहम्मद उमर शिरजाद के हवाले से बताया कि तालिबान ने अफगानिस्तान के प्रसिद्ध कवि और इतिहासकार अब्दुल्ला आतिफी की हत्या कर दी है। अब्दुल्ला की हत्या 4 अगस्त को उरुजगन प्रदेश के चोरा जिले में उनके घर के बाहर कर दी गई है।

वहीँ अफ़ग़ानिस्तानी एक और मशहूर सख्शियत कॉमेडियन कलाकार नज़र मोहम्मद उर्फ़ खाशा का अपहरण कर उनकी भी बेरहमी से हत्या कर दी गई, आतंकियों ने बाकायदा उसकी हत्या करने से पहले, उन्हें थप्पड़ मरने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था। इस निर्दयी वीडियो को देखते हुए सोशल मीडिया पर भावनाओं आसुओं और दुःख का माहोल छा गया, हालाँकि अंततः इस कॉमेडियन की जान तो नहीं बच पाई लेकिन आतंकवाद की यह भयावह तस्वीर तमाम दुनियाभर के लोगों के जहन में सदा-सदा के लिए छप गई।

साभार-सुदर्शन न्यूज

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version