गाजियाबाद में इलेक्ट्रिक सिटी बसों का रूट तय, जानें आपका इलाका इसमें शामिल है या नहीं

पढ़िये न्यूज़18 की ये खास खबर….

Electric City Buses: गाजियाबाद शहर में इलेक्ट्रिक बसें चलाने की योजना है. इसके लिए परिवहन विभाग ने 6 रूट तय कर दिए हैं. अक्‍टूबर से इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू होने की संभावना है.

गाजियाबाद. देश की राजधानी दिल्‍ली से सटे गाजियाबाद शहर के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है. परिवहन विभाग (Transport Department) ने इलेक्ट्रिक सिटी बसों (Electric City Buses) को चलाने के लिए 6 रूट फाइनल कर दिए हैं. ये वे रूट हैं, जहां से रोजाना सबसे अधिक सवारियां आती और जाती हैं. इन्‍हीं रूट से बसों का संचलान शुरू होगा. परिव‍हन विभाग के एआरएम के अनुसार, 3 महीने में इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू होने की संभावना है.

गाजियाबाद शहर में 50 इलेक्ट्रिक बसें दौड़ाने की प्लानिंग है. बसों के संचालन का जिम्‍मा परिवहन विभाग को दिया गया है. परिवहन विभाग ने बसों के संचलान की तैयारी शुरू कर दी है. इसके लिए शहर में 6 रूट चिन्हित किए गए हैं. रूट ऐसे बनाए गए हैं, जिससे अधिक से अधिक लोगों को फायदा हो और अधिक से अधिक यात्री इन बसों को इस्‍तेमाल कर सकें.

गाजियाबाद के एआरएम एके सिंह ने बताया कि बसों का रूट फाइनल हो चुका है, जल्‍द ही किराया भी तय कर लिया जाएगा. इससे बाद जैसे-जैसे इलेक्ट्रिक बसें आती जाएंगी, वैसे-वैसे रूटों पर संचालन शुरू कर दिया जाएगा. विजय नगर के अकबरपुर-बहरामपुर में बसों के लिए वर्कशॉप भी तैयार हो चुका है. संभावना है कि अगले तीन माह में यानी अक्‍टूबर से बसों का संचालन शुरू हो जाएगा. अभी वर्कशॉप पर ही चार्जिंग स्‍टेशन बनाया गया है, लेकिन एक और चार्जिंग स्‍टेशन बनाने की योजना है. ये स्‍टेशन उस जगह बनाया जाएगा, जहां पर बसें नाइट में हॉल्‍ट करेंगी.

ये होंगे रूट

आनंद विहार से मुरादनगर, दूरी 33 किमी.
आनंद विहार से एएलटी सेंटर गाजियाबाद, दूरी20 किमी.
दिलशाद गार्डन से गोविंदपुरम, दूरी 20 किमी.
दिलशाद गार्डन से लालकुआं, दूरी 25 किमी.
गोविंदपुरम पुलिस लाइन से नोएडा सिटी सेंटर, दूरी 25 किमी.
लोनी टीला मोड़ भोपुरा से नया अड्डा गाजियाबाद, दूरी 16 किमी. साभार- न्यूज़18

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स मेंलिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version