Hyundai i20 N Line इस साल भारत में हो सकती है लांच, सामने आई ये जानकारी

पढ़िए दैनिक जागरण ये खबर…

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता, Hyundai ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी पहली 7 सीटर एसयूवी Alcazar को लॉन्च किया है। इसके अलावा कंपनी भारतीय बाजार के लिए 7-सीटर MPV और एक माइक्रो SUV जिसका कोडनेम AX1 है, जैसे कई नए प्रोडक्ट तैयार कर रही है। इन प्रोडक्ट्स से पहले मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हुंडई भारत के लिए पहली एन लाइन कार, आई20 एन लाइन पेश करेगी।

Hyundai i20 N Line को भारतीय सड़कों पर कई बार टेस्टिंग करते हुए देखा गया है। माना जा रहा है कि नई एन लाइन दिवाली 2021 से पहले त्योहारी सीजन के दौरान लॉन्च की जाएगी। स्टाइल के मामले में, हैचबैक अपनी एन परफॉर्मेंस डिजाइन एलिमेंट्स के साथ आएगी। अगर ऐसा होता है, तो हैचबैक के फ्रंट में एक रिडिजाइन्ड बम्पर देखने को मिलेगा, “चेकर्ड फ्लैग” पैटर्न के साथ एक ब्लैक ग्रिल और एक आकर्षकएन लाइन बैज मिलेगा, जो कि देखने में काफी शानदार लगता है।

पीछे की तरफ, नई Hyundai i20 N लाइन में नया बम्पर, ट्रायंगल शेप के फॉग लैंप और क्रोमेड ट्विन-एग्जॉस्ट हैं। जानकारी के लिए बता दें यह हैचबैक पहले से ही चुनिंदा अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बिक्री के लिए उपलब्ध है, जहां इसे 4 रंगों – फैंटम ब्लैक, ऑरोरा ग्रे, पोलर व्हाइट और ब्रास में पेश किया जाता है। हैचबैक नए स्टाइल वाले ड्यूल-टोन 17-इंच एलॉय व्हील्स के साथ आती है।

Hyundai i20 N लाइन का इंटीरियर मौजूदा i20 हैच जैसा दिखता है, हालाँकि, इसमें कुछ स्पोर्टी दिखने वाले डिज़ाइन एलिमेंट्स मिलते हैं। हैचबैक में एक समर्पित एन स्टीयरिंग व्हील के साथ विपरीत लाल सिलाई के साथ एन की बैजिंग और स्पोर्ट फ्रंट सीटें मिलती हैं। इसमें रेड इंसर्ट के साथ मेटल पैडल और एन गियर शिफ्ट नॉब भी मिलेगी।

यह स्टैंडर्ड तौर पर i20 का स्पोर्टी दिखने वाला एडिशन है। इसमें 1.0-लीटर T-GDI पेट्रोल इंजन होगा। यह 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 118bhp की पावर और 172Nm का टार्क पैदा करता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 7-स्पीड डीसीटी और 6-स्पीड आईएमटी शामिल हो सकते हैं। उम्मीद की जा रही है कि नई Hyundai i20 N लाइन को सस्पेंशन, इंजन रिस्पॉन्स और एग्जॉस्ट साउंड के मामले में रिफाइन किया जाएगा।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स मेंलिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version