मेरठ। मेरठ में शनिवार को केंद्रीय सचिव ने बताया कि रैपिड रेल के कोच वातानुकूलित व अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त होंगे। उन्होंने बताया कि कोच का निर्माण गुजरात में शुरू हो गया है। उसका माडल तैयार हो गया है। छह महीने के अंदर एक कोच दुहाई कास्‍टिंग यार्ड में रखा जाएगा। लोगों के देखने के लिए उसे रखा जाएगा। ताकि लोग उसे देखें कि जिसमें वह कुछ साल में चलने वाले हैं वही कोच उनके सामने है।

दिल्ली सरकार ने अब तक नहीं दी स्वीकृति

केंद्रीय सचिव ने उप्र सरकार की प्रशंसा की। बताया कि परियोजना के शुरू होने पर जब उप्र सरकार को फाइल स्वीकृति के लिए भेजी गई तो महज तीन महीने में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के स्तर से स्वीकृत कर दिया गया। जबकि दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने अब तक स्वीकृति नहीं दी है। ऐसे में इस परियोजना पर केंद्र सरकार, दिल्ली सरकार व उप्र सरकार को हिस्सेदारी निभानी थी लेकिन सिर्फ केंद्र सरकार व उप्र सरकार ही बजट दे रही है। उन्होंने बताया कि मोदी सरकार की ओर से भरपूर बजट मिल रहा है।

सांसद जी मेरठ तक 2023 में चला देंगे रैपिड रेल

मेरठ के भैंसाली भूमिगत स्टेशन के निरीक्षण के दौरान केंद्रीय सचिव से मिलने सांसद राजेंद्र अग्रवाल भी पहुंचे। सांसद ने कहा कि जिस तेजी से काम चल रहा है उससे उम्मीद है कि तय लक्ष्य में देरी नहीं होगी। इस पर केंद्रीय सचिव ने कहा कि रैपिड रेल तो वह मेरठ तक 2023 में ही चला देंगे। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स मेंलिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।