Tuesday, November 30, 2021
इवेंट्सएनसीआरख़बरें राज्यों सेताजा खबरनागरिक मुद्देमेरठ समाचारविशेष रिपोर्ट

“काली नदी क्लीन प्रोजेक्ट” में हिस्सा लेने मेरठ पहुंचे फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी

पढ़िए आँखोंदेखी लाइव की ये खबर…

अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी आज एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने मेरठ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पौधरोपन भी किया। वहीं मेरठ में चल रहा क्लीन काली नदी प्रोजेक्ट पूरे देश में छाया हुआ है उसको लेकर भी उन्होंने यहां पर कार्यक्रम में शिरकत की नवाजुद्दीन सिद्दीकी का कहना था जब पानी हीरे से ज्यादा कीमती है उसको सहेज कर रखें।

मेरठ में चल रहे क्लीन काली नदी प्रोजेक्ट को लेकर आज रसूलपुर औरंगाबाद में एक कार्यक्रम रखा गया है। इस कार्यक्रम में अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी पहुंचे हैं। उन्होंने यहां पहुंचकर सबसे पहले काली नदी पटरी पर पौधरोपण किया। वहीं पूरे कार्यक्रम की ड्रोन से वीडियोग्राफी की गई। बता दें कि क्लीन काली नदी प्रोजेक्ट के दो किमी के हिस्से में चल रहे कार्य को केंद्रीय जलशक्ति मंत्रालय ने भी सराहा है।

मंत्रालय की तरफ से फेसबुक और ट्विटर एकाउंट पर बदलाव से पहले और वर्तमान की तस्वीर जारी की गई। जिससे देशभर में प्रोजेक्ट के बदलाव को बताया जा सके। इससे स्थानीय प्रशासन की भी प्रशंसा हो रही है।

22 जून को किला परीक्षितगढ़ रोड स्थित गांवड़ी गांव क्षेत्र में काली नदी के दो किमी हिस्से की साफ सफाई का कमिश्नर सुरेंद्र सिंह ने शुभारंभ किया था। इसमें तीन गांवों के प्रधानों ने श्रमदान का संकल्प लेकर कार्य आगे बढ़ाया। इसमें मनरेगा श्रमिकों को भी काफी संख्या में कार्य मिला। वहीं, शहर के अन्य स्वयंसेवक भी आगे आकर पौधरोपण कर रहे हैं।

वहीं, मुख्य विकास अधिकारी शशांक चौधरी के नेतृत्व में रोजाना काली नदी की सफाई पर बैठक ली जा रही है। काली नदी को मेरठ में 40 किमी में साफ करने का संकल्प प्रशासन ने लिया है। इसमें पहले गांवड़ी फिर दौराला और अब आगे की तरफ कार्य शुरू करने की योजना है। साभार-आँखोंदेखी लाइव

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Leave a Reply

error: Content is protected !!