Coronavirus Vaccine: दिल्ली के पास बचा मात्र दो दिन का वैक्सीन का स्टॉक, मांगी गई और डोज

पढिये दैनिक जागरण की ये खबर…

राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटों में 1.6 लाख से अधिक कोविड वैक्सीन लगाई गई। दिल्ली सरकार यहां के निवासियों को अधिक से अधिक संख्या में वैक्सीन लगाना चाह रही है। इसके लिए लगातार काम किए जा रहे हैं। अब मात्र दो दिन का ही वैक्सीन का स्टॉक बचा है।

नई दिल्ली, एएनआइ। Coronavirus Vaccine: राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटों में 1.6 लाख से अधिक कोविड वैक्सीन लगाई गई। दिल्ली सरकार यहां के निवासियों को अधिक से अधिक संख्या में वैक्सीन लगाना चाह रही है। इसके लिए लगातार काम किए जा रहे हैं। अब सरकार के पास मात्र दो दिन का ही वैक्सीन का स्टॉक बचा हुआ है।

दिल्ली सरकार की ओर से जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन में ये बताया गया है कि राजधानी के निवासियों को अधिक से अधिक संख्या में कोरोना वैक्सीन लगवाई जा रही है। मगर अब बहुत अधिक स्टाक नहीं बचा हुआ है। इसके लिए केंद्र सरकार को सूचना दे दी गई है। बुलेटिन में बताया गया है कि दिल्ली में जुलाई माह में अब तक 1,30,487 लोगों को पहली डोज और 30,251 लोगों को दूसरी डोज लगाई जा चुकी है। केंद्र सरकार की ओर से अब तक कुल 81,73,310 डोज मिली है जिसे इस्तेमाल किया जा चुका है।

बताया गया है कि अब दो दिनों के लिए दिल्ली के पास मात्र 2,68,000 डोज कोवैक्सीन के और 2,10,000 डोज कोविशील्ड के बचे हुए हैं। इतनी कम संख्या में डोज बचने के बारे में केंद्र सरकार को जानकारी दे दी गई है और उनसे अतिरिक्त डोज जल्द मुहैया कराने के लिए कहा गया है जिससे वैक्सीन के काम में किसी तरह से बाधा न आने पाए।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में

लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version