खुशखबरी ! यूपी के बेसिक शिक्षा विभाग में होगी 70 हजार शिक्षकों की भर्ती, तैयारी शुरू…

पढ़िए न्यूज़18 की ये खबर…

UP Teachers Job : उत्तर प्रदेश सरकार 70 हजार से अधिक शिक्षकों की भर्ती निकालने की तैयारी में है. इसमें पहले के 51 हजार पद और 68500 शिक्षकों की भर्ती के लगभग 22 हजार पद शामिल हैं.

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश सरकार चुनावी साल में शिक्षक बनने की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी दे सकती है. प्रदेश का बेसिक शिक्षा विभाग शिक्षकों की बंपर भर्ती की तैयारी कर रहा है. इस क्रम में रिक्त पदों की जानकारी जुटाने के लिए सचिव बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों से अप्रैल 2017 से अब तक चयनित हुए अभ्यर्थियों की जानकारी मांगी गई है. अमर उजाला की एक रिपोर्ट के अनुसार, सूत्रों की मानें तो कुल 70 हजार से अधिक शिक्षकों की भर्ती की जानी है. इसमें पहले के 51 हजार पद और 68500 शिक्षकों की भर्ती के लगभग 22 हजार पद शामिल हैं.

इससे पहले यूपी के बेसिक शिक्षा विभाग ने कोर्ट को बताया था कि उसके पास परिषदीय विद्यालयों में करीब 51000 पद रिक्त हैं. जबकि 68500 शिक्षकों की भर्ती में 22 हजार पद अभी भी भरे जाने बाकी हैं. कोर्ट के आदेश के बाद 68500 भर्ती में से कुछ पद भरने के बाद भी 70 हजार से अधिक शिक्षकों की भर्ती होगी.

एक्सल सीट पर देनी है जानकारी 

सचिव बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से अचानक अप्रैल 2017 से अब तक हुई नियुक्तियों की जानकारी मांगने के बाद यह बात तय मानी जा रही है कि सरकार नई भर्ती निकालने वाली है. सचिव की ओर से जारी आदेश में नियुक्तियों की जानकारी एक्सल सीट पर भरकर सॉफ्ट एवं हॉर्ड कॉपी के जरिए मांगी गई है.

69000 शिक्षकों की भर्ती की काउंसलिंग आज

इधर, 69000 शिक्षकों की भर्ती में रिक्त पदों को भरने के लिए बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से आज काउंसलिंग कार्यक्रम घोषित किया जाना है. परिषद की ओर से जिला आवंटन सूची प्रकाशित की जाएगी. 28 और 29 जून को चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी कर दिया जाएगा. साभार- न्यूज़18

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version