Ghaziabad Metro News: गाजियाबाद में मेट्रो फिर से पटरी पर…लोगों की राह होगी आसान

पढ़िये  हिन्दुस्तान न्यूज़ की ये खबर….

कोरोना की दूसरी लहर के बाद मई के शुरुआत से मेट्रो सेवा (Ghaziabad Metro Operation) बंद थी। इससे लोगों को नौकरी पर जाने या फिर किसी दूसरे काम के लिए जाने पर ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

गाजियाबाद। दिल्ली में सोमवार से अनलॉक की व्यवस्था लागू हो जाएगी। इसी के चलते अब मेट्रो भी 28 दिन के बाद पटरी पर आएगी। अधिकारियों ने बताया कि मेट्रो का संचालन गाजियाबाद तक किया जाएगा, लेकिन 50 फीसदी यात्रियों के साथ इसका संचालन होगा। डीएमआरसी के अधिकारियों ने बताया कि उपलब्ध ट्रेनों में से केवल आधी को ही सेवा में शामिल किया जाएगा।

5 से 15 मिनट के अंतराल पर यात्रियों को मेट्रो मिलेगी। साथ ही यात्रियों से अपील की गई है कि मेट्रो में यात्रा के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। स्टेशन के प्रवेश और निकास वाले गेटों पर भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पूरा इंतजाम होगा। मई के शुरुआत से मेट्रो का संचालन बंद कर दिया गया था। जिसकी वजह से लोगों को नौकरी पर जाने या फिर अपने किसी अन्य काम पर जाने पर बहुत अधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। मेट्रो के शुरू होने से लोगों में काफी खुशी है। लोगों का कहना है कि अब नौकरी पर जाने में किसी प्रकार की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा।

लापरवाही करने पर बढ़ेगी दिक्कत
डीएमआरसी के अधिकारियों का कहना है कि तीसरी लहर आने की संभावना जताई जा रही है। इसलिए सफर के दौरान सभी को पूरी सावधानी बरतने की जरूरत है। यदि इसमें कोरोना प्रोटोकाल का उल्लंघन किया जाता है तो संक्रमण को खतरा बढ़ जाएगा।

स्थानीय निवासी रोहन का कहना है, ‘मेट्रो चलने से दिल्ली व अन्य स्थानों पर जाने का सफर सुहाना हो जाएगा। एक महीने से बहुत अधिक दिक्कत हो रही थी। अपने वाहन से जाना पड़ रहा था।’

स्थानीय निवासी अमित गुप्ता का कहना है, ‘मेट्रो का संचालन बंद होने से हर किसी को बहुत अधिक दिक्कत होती है। कम खर्च और कम समय में एक स्थान से दूसरे स्थान पर मेट्रो से जाना आसान हो जाता है। अब मेट्रो चलने से बहुत अधिक राहत मिल जाएगी।’

स्थानीय निवासी जावेद खान का कहना है, ‘बिजनेस के सिलसिले में फरीदाबाद, दिल्ली और गुड़गांव तक मेट्रो से सफर करते थे, लेकिन जब से बंद हुआ थी तब से बहुत अधिक परेशानी हो रही थी। अब चालू हो जाएगी तो एक बार फिर सफर आसान हो जाएगा।’ साभार-हिन्दुस्तान न्यूज़

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version