यूपी: कोरोना के खिलाफ जंग में कारगर योगी का ट्रिपल टी फॉर्मूला, सामने आए 1 हजार से भी कम मामले

पढ़िये  एबीपी न्यूज़ की ये खबर….

यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ का ट्रिप टी फॉर्मूला कारगर रहा. बीते 24 घंटे में यूपी में कोरोना संक्रमण के एक हजार से भी कम मामले सामने आए हैं.

लखनऊ. यूपी में कोरोना संक्रमण को काबू करने में सीएम योगी का ट्रिपल टी फॉर्मूला कारगर साबित हुआ है. योगी के ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट फॉर्मूले का ही असर है कि कोरोना के दैनिक मामले 1 हजार से कम आ गए हैं. पिछले 24 घंटे में यूपी में कोरोना के सिर्फ 700 नए मामले सामने आए हैं. राज्य में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 15,600 रह गई है. इसके अलावा इस अवधि में 3.10 लाख टेस्ट भी किए गए. इसके अलावा यूपी में अन्य राज्यों के मुकाबले पॉजिटिविटी रेट भी काफी कम है. रविवार को कोरोना से 2860 लोग ठीक भी हुए हैं.

तीन जिलों में 600 से ज्यादा केस
अब सिर्फ तीन जिलों मेरठ, लखनऊ और गोरखपुर में 600 से ज्यादा एक्टिव मामले रह गए हैं. अन्य सभी जिलों को कोरोना कर्फ्यू से मुक्त कर दिया गया है. प्रदेश के किसी जिले में 100 से अधिक केस नहीं आए. दो जिलों में कोई केस नहीं आए जबकि 45 जिलों में सिंगल डिजिट में केस आए हैं. इसके अलावा बाकी बचे जिलों में डबल डिजिट में केस आए हैं. बता दें कि यूपी 5 करोड़ से अधिक टेस्ट करने वाला अकेला राज्य है. इसके अलावा यूपी में अब तक 2.02 करोड़ टीकाकरण किया जा चुका है. जून में एक करोड़ से अधिक टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है.

सक्रिय रोगियों की संख्या मात्र 37 दिनों में 90 फीसद से अधिक घट गई है. 30 अप्रैल को यह 3 लाख 10 हजार 783 थी. अब यह संख्या घटकर 17928 पर आ गई है. रिकवरी रेट लगातार सुधरते हुए करीब 98 फीसद तक पहुंच गई. साभार-एबीपी न्यूज़

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version