UPPSC MO Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग आज से शुरू करेगा में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा विभाग के 3620 पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया

पढ़िए दैनिक जागरण  की ये खबर…

UPPSC MP Recruitment 2021 उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) द्वारा राज्य सरकार के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में 16 विभिन्न पदों की कुल 3620 रिक्तियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज 28 मई 2021 से शुरू करेगा।

नई दिल्ली । UPPSC MO Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) द्वारा राज्य सरकार के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में 16 विभिन्न पदों की कुल 3620 रिक्तियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज, 28 मई 2021 से शुरू करेगा। इन पदों में विभाग के एलोपैथी सेक्शन में विभिन्न विशेषज्ञताओं में चिकित्सा अधिकारी (एमओ) के पद शामिल हैं।

जिन विशेषज्ञताओं के लिए भर्ती निकाली गयी है, उनमें जनरल फिजिशियन, एनेस्थेटिस्ट, रेडियोलाजिस्ट, पीडियाट्रिशियन, गायनकोलाजिस्ट, डर्मेटोलाजिस्ट, पैथोलाजिस्ट, जनरल सर्जन, आफ्थलमोलाजिस्ट, आर्थोपेडिशियन, ईएनटी स्पेशलिस्ट, साइकियाट्रिस्ट, फारेंसिक स्पेशलिस्ट, माइक्रोबायोलाजिस्ट और पब्लिक हेल्थ स्पेशलिस्ट शामिल हैं।

आवेदन 25 जून तक

यूपी मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2021 के लिए विस्तृत भर्ती विज्ञापन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट, uppsc.up.nic.in पर आज जारी किये जाने के साथ ही आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी। यूपी एमओ भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आयोग के पोर्टल पर उपलब्ध कराये जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे।

आयोग ने आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत पंजीकरण और आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 25 जून 2021 निर्धारित की है। इसके बाद उम्मीदवार 28 जून 2021 तक अपना अप्लीकेशन अंतिम रूप से सबमिट कर पाएंगे।

बता दें कि चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में ग्रेड 2 में चिकित्सा अधिकारी के पदों पर भर्ती की अधिसूचना उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) के नये अध्यक्ष के 18 मई को पदभार ग्रहण करने के बाद पहली अधिसूचना होगा। कोविड-19 महामारी के चलते आयोग की सभी गतिविधियां रूक गयी थीं और अप्रैल से जून तक की सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गयी थीं। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version