कोरोना से बेहाल भारत की मदद करने में जुटा दक्षिण अफ्रीका का हिंदू संगठन

पढ़िए न्यूज़18 की ये खबर

Africa Hindu Organisations Help India: ‘दक्षिण अफ्रीका हिंदू महासभा’ भी भारत में 100 ऐसे ऑक्सीजन सांद्रक भेजने की योजना बना रही है, जिनका इस्तेमाल एक साथ दो मरीज कर सकें.

जोहानिसबर्ग. कोरोना वायरस संक्रमण से बुरी तरह प्रभावित भारत को मदद मुहैया कराने के लिए दक्षिण अफ्रीका में कई हिंदू संगठन संसाधन जुटा रहे हैं. स्वामीनारायण संगठन से संबद्ध ‘बीएपीएस (बोचासनवासी अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था) चैरिटीज दक्षिण अफ्रीका’ भारत में 123 ऑक्सीजन सांद्रक (ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर) की शुरुआती खेप पहुंचाने के लिए युगांडा, केन्या, संयुक्त अरब अमीरात और ब्रिटेन में अपनी सहयोगी संस्थाओं के साथ मिलकर काम कर रहा है.

‘बीएपीएस चैरिटीज दक्षिण अफ्रीका’ के एक प्रतिनिधि ने कहा कि संगठन से संबद्ध विभिन्न संस्थाओं ने अलग-अलग निधि एकत्र की हैं और ऑक्सीजन सांद्रकों की खेप पूर्वी अफ्रीकी देशों के जरिए भेजी गई है.

उन्होंने कहा, ‘हमने यहां से कम से कम 100 और सांद्रक सीधे भेजने का वादा किया है, जिसे पूरा करने के लिए हम प्रासंगिक दक्षिण अफ्रीकी प्राधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. भारत में ‘बीएपीएस चैरिटीज इंडिया’ हमारी भेजी खेप की देख रेख कर रहा है. उनके भारतीय प्राधिकारियों के साथ कामकाजी संबंध हैं.’

इसके अलावा ‘दक्षिण अफ्रीका हिंदू महासभा’ भी भारत में 100 ऐसे ऑक्सीजन सांद्रक भेजने की योजना बना रही है, जिनका इस्तेमाल एक साथ दो मरीज कर सकें. साभार-न्यूज़18

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें

Exit mobile version