लॉकडाउन: यूपी में 10 से 40 रुपये तक महंगी हुई शराब, सरकार ने लगाया कोरोना सेस

पढ़िए जी उत्तर प्रदेश उत्तराखंड की ये खबर…

रेगुलर-प्रीमियम कैटेगरी की शराब पर प्रति 90 एमएल पर 10 रुपये, सुपर प्रीमियर पर प्रति 90 एमएल 20 रुपये, स्कॉच पर प्रति 90 एमएल पर 30 रुपये और विदेश से आयतित शराब पर भी प्रति 90 एमएल 40 रुपये का कोरोना सेस लगाया है.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में शराब का सेवन करने को ये खबर मायूस करने वाली है. प्रदेश सरकार ने राज्य में शराब की कीमतों में इजाफा करने का फैसला किया है. यहां 10 से लेकर 40 रुपये प्रति बोतल वृद्धि की गई है. शराब की कीमतें बढ़ाने के पीछे सरकार का तर्क आर्थिक संकट से राज्य को उबारने का है. सरकार ने शराब के दामों में कोरोना सेस लगाया है. लॉकडाउन की वजह से सरकार को वित्तीय कोष में घाटा दिखने लगा था. जिसका आबकारी विभाग ने शराब के दामों में इजाफा करने का आदेश जारी किया है.

राज्य की योगी सरकार ने रेगुलर-प्रीमियम कैटेगरी की शराब पर प्रति 90 एमएल पर 10 रुपये, सुपर प्रीमियर पर प्रति 90 एमएल 20 रुपये, स्कॉच पर प्रति 90 एमएल पर 30 रुपये और विदेश से आयतित शराब पर भी प्रति 90 एमएल 40 रुपये का कोरोना सेस लगाया है. इसका शासनादेश सोमवार को ही जारी कर दिया गया था.

आपको बता दें कि पिछले महीने नए आबकारी सत्र की शुरुआत में भी प्रदेश में शराब के दामों में वृद्धि की गई थी. प्रति बोतल 10 से 20 फीसदी की बढ़ोतरी की गई थी. जबकि बीयर के बॉटल के के 10 से लेकर 20 रुपये तक कम किए गए थे.  जी उत्तर प्रदेश उत्तराखंड

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें

Exit mobile version