Lockdown in Delhi: दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव मजदूरों को राहत, जानिए राज्य सरकार देगी कितने पैसे

पढ़िए जी बिज़नेस हिंदी की ये खबर…

Lockdown in Delhi: दिल्ली सरकार ने निर्माण श्रमिकों के लिए बड़ा एलान किया है. यहां कोरोना पॉजिटिव हुए रजिस्टर्ड मजदूरों और उनके परिवार वालों को मेडिकल सहायता के तौर पर 5 से 10 हजार रुपये दिए जाएंगे.

Lockdown in Delhi: दिल्ली सरकार ने कोरोना के दौरान निर्माण श्रमिकों के लिए बड़ा एलान किया है. यहां कोरोना पॉजिटिव हुए रजिस्टर्ड मजदूरों और उनके परिवार वालों को मेडिकल सहायता के तौर पर 5 हजार से 10 हजार रुपये दिए जाएंगे.

सीधे अकाउंट में भेजे जाएंगे पैसे (Money will be sent to account)
राजधानी दिल्ली में कंस्ट्रक्शन वर्क्स से जुड़े मजदूरों के लिए राहत भरी खबर है. ऐसे रजिस्टर्ड मजदूर जो कोरोना पॉजिटिव हो गए उन्हें और उनके परवार वालों केजरीवाल सरकार 5 से 10 हजार रुपये की सहायता देगी. निर्माण श्रमिकों के RT-PCR रिपोर्ट की ICMR के पोर्टल पर जांच के बाद इस पैसे को सीधे उनके खातों में भेज दिया जाएगा.

बांटे जा रहे फूड पैकेट (Food packets being distributed)
दिल्ली सरकार प्रवासी, दिहाड़ी और निर्माण कार्यो में लगे मजदूरों को खाना भी मुहैया कर रही है. सभी जिलों में कई स्कूलों और कंस्ट्रक्शन साइट्स पर 150 से अधिक फूड डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर शुरू किए गए हैं.

दिल्ली सरकार ने अपने प्रेस रिलीज में कहा है कि इन सेंटर्स से अबतक लगभग 83 हजार फूड पैकेट बांटे जा चुके हैं. वहीं सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी मजदूरों और प्रवासियों से अपील की है कि वो दिल्ली न छोड़े. राज्य सरकार उनकी हर तरह की सहायता की कोशिश कर रही है.

1 लाख 72 हजार रजिस्टर्ड श्रमिक (172,000 registered construction workers)
दिल्ली सरकार ने यहां निर्माण कार्य से जुड़े रजिस्टर्ड मजदूरों को 5-5 हजार रुपये की वित्तीय सहायता दी है. वहीं अबतक लगभग 2 लाख श्रमिकों को 100 करोड़ की सहायता राशि दी गई है. पिछले साल यहां रजिस्टर्ड कंस्ट्रक्शन वर्कस की संख्या करीब 55 हजार थी.

पिछले साल भी लॉकडाउन के दौरान उन्हें 5 हजार रूपये की मदद दी गई थी. वहीं रजिस्ट्रेशन ड्राइव चलाने के बाद बड़ी संख्या में मजदूरों का रजिस्ट्रेशन हुआ है. दिल्ली में फिलहाल 1 लाख 72 हजार रजिस्टर्ड निर्माण श्रमिक हैं. साभार-जी बिज़नेस हिंदी

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें

Exit mobile version