योगी सरकार का बड़ा फैसला- इन जिलों में सरकारी-निजी दफ्तरों में 50% कर्मचारी ही करेंगे काम

पढ़िए एबीपी गंगा की ये खबर…

योगी ने कहा कि लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी और कानपुर नगर में सभी सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों में 50 फीसदी लोग काम करें. सीएम ने लखनऊ में 3 दिन के अंदर 3 नए डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल तैयार करने के निर्देश भी दिए.

लखनऊ: देश में कोरोना का संक्रमण दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है. कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम-11 के साथ बैठक की और जरूरी दिशा निर्देश दिए. सीएम ने कहा कि लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी और कानपुर नगर में सभी सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों में 50 फीसदी लोग काम करें. बेहतर हो कि अलग-अलग शिफ्ट में काम हो.

सीएम ने कहा कि कर्मचारियों की सुविधा के मुताबिक उन्हें ‘वर्क फ्रॉम होम’ की अनुमति भी दी जानी चाहिए. इस व्यवस्था को तत्काल प्रभाव से लागू किया जाए. सभी कार्यालयों में सोशल डिस्टेंसिंग सहित कोरोना प्रोटोकॉल का पूरा पालन किया जाए. वहीं सीएम योगी ने लखनऊ में 3 दिन के अंदर 3 नए डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल तैयार करने के निर्देश भी दिए.

तीन दिवसीय संवाद का विशेष कार्यक्रम शुरू हो रहा है

गौरतलब है कि कोरोना के प्रति जागरूकता और अन्य आवश्यक रणनीति के उद्देश्य से राज्यपाल की उपस्थिति में तीन दिवसीय संवाद का विशेष कार्यक्रम शुरू हो रहा है. 11 अप्रैल को राजनीतिक दलों से संवाद का कार्यक्रम है. इस बैठक में राजनीतिक दलों के अध्यक्ष, विधानमंडल के दोनों सदनों के सभी पार्टियों के प्रमुख नेताओं की उपस्थिति रहेगी. इसी प्रकार 12 अप्रैल को सभी महापौरों, पार्षदों, चेयरमैन सहित स्थानीय निकायों के प्रतिनिधियों के साथ संवाद का विशेष कार्यक्रम है. जबकि 13 अप्रैल को धर्मगुरुओं के साथ विमर्श होगा.

सीएम ने कहा कि कोरोना अस्पतालों में चिकित्सा कर्मियों, दवाईयों, मेडिकल उपकरणों के बैकअप सहित ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता बनाये रखी जाए. लेवल-2 और लेवल-3 के बेड्स बढ़ाए जाएं. किसी प्रकार की जरूरत पर तत्काल शासन को अवगत कराएं, पूरी मदद मिलेगी. संसाधनों की उपलब्धता के लिए आवश्यकतानुसार भारत सरकार को भी अवगत कराया जाए. साभार-एबीपी गंगा

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें

Exit mobile version